December 2, 2023

सुंदरनगर : हादसे के समय दिव्यांग चला रहा था गाड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी-सुंदरनगर

मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के तहत एक दर्दनाक सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत और 4 लोग घायल हुए हैं। हादसा बीती देर रात नाचन क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत घिड़ी के कुशला गांव में पेश आया है। हादसे में एक बोलेरो गाड़ी सड़क मार्ग से लुढ़क कर करीब 800 मीटर गहरी खाई में जा गिरी है। सभी लोग एक ही क्षेत्र के रहने वाले थे और मंडी जनपद आराध्य देव कमरूनाग के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। हादसे में घायलों का उपचार श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में चल रहा है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रात को हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से तहसीलदार वेद प्रकाश और डीएसपी सुंदरनगर ने दिनेश कुमार अपनी टीमों सहित घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों व मृतकों को गाड़ी से बाहर निकाला। अंधेरा होने के कारण बचाव दल को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा और बचाव कार्य शुक्रवार सुबह करीब दो बजे तक चला। इसके उपरांत सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर लाया गया जहां दोपहर बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए गए हैं। वही मामले में मंडी पुलिस द्वारा एक बड़ा खुलासा करते हुए जानकारी दी गई है कि हास्य के समय गाड़ी को चलाने वाला चालक दिव्यांग था और उसे लाइसेंस जारी करने को लेकर भी पुलिस द्वारा जांच अमल में लाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार नाचन विधानसभा क्षेत्र के डोलधार गांव के ग्रामीण वीरवार को कमरूनाग दर्शन के लिए बोलेरो गाड़ी नंबर एचपी-31-8349 में सवार होकर गए थे। लेकिन देर रात घीड़ी के कुशला के पास जब गाड़ी लिंक रोड से नीचे उतर रही थी उसी दौरान चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और यह सड़क से लुढ़कते हुए करीब 800 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गाड़ी के गिरने की आवाज सुनते ही आसपास के ग्रामीण भी इक्कठे हो गए। हादसे में गाड़ी में सवार सुंदरनगर उपमंडल के सुनील कुमार (36वर्ष) निवासी पंजराहन, किरपा राम (38वर्ष) निवासी पौडाकोठी, कमल कुमार (22 वर्ष) डोलधार तथा चालक अनिल दत्त (51 वर्ष) शामिल हैं। वहीं मृतकों में डोलधार निवासी लाला राम (50 वर्ष), रुपलाल (55 वर्ष), गोविंद राम (60 वर्ष), तुला राम (33 वर्ष) तथा कुशला निवासी मोहन (57 वर्ष) शामिल हैं। एएसपी मंडी सागर चंद्र ने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिए गए हैं। वही मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष ने कुशला में हुए वाहन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया…

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी जिला की ग्राम पंचायत घिड़ी के कुशला में हुई वाहन दुर्घटना में पांच लोगों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इस वाहन दुर्घटना में 4 अन्य लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने परम पिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

हादसे पर नेताओं ने जताया दुख :

कुशला गांव में हुए सड़क हादसे पर नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार, सुंदरनगर विधायक राकेश जंवाल, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, कांग्रेस नेता नरेश चौहान, कांग्रेस नेता ब्रह्मदास चौहान सहित क्षेत्र के अन्य नेताओं ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है उन्होंने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!