Search
Close this search box.

तथ्यों के बिना बेबुनियाद आरोप लगा रहे जयराम ठाकुर : प्रतिभा सिंह

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का जिला मंडी का 6 दिवसीय दौरा मंगलवार से शुरू हो गया है। इस मौके पर सांसद प्रतिभा सिंह ने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के डीएवी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इससे पूर्व प्रतिभा सिंह का सुंदरनगर पहुंचने पर पूर्व सीपीएस एवं विधायक सोहन लाल ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष हरेंदर सेन और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। सांसद प्रतिभा सिंह ने लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सुंदरनगर में रूबरू होते हुए कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से बतौर सांसद चुने जाने के बाद हमेशा लोगों की समस्याओं को सुनने का प्रयास किया है। मंडी संसदीय क्षेत्र में 17 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और आपदा के समय भी संसदीय क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया गया था। इस समय भी मंडी जिला के द्रंग, जोगिंदरनगर, सदर सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए तीन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। इन प्रदेशों में कांग्रेस पार्टी की सरकारों द्वारा किए गए कार्यों से जीत की पूरी उम्मीद थी। लेकिन विधानसभा चुनावों के नतीजे आने पर पार्टी द्वारा कार्य करने के बावजूद सरकार ना बना पाने के कारण अंचभा हुआ है।

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में आपदा आने के कारण कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावों को लेकर दी गई गारंटियां पूरी करने में विलंब हुआ है। कांग्रेस ने कर्मचारियों को ओपीएस देने का वायदा पूरने से कर्मचारी खुश हैं। महिलाओं को मान-सम्मान देने की गारंटी में देरी होने का कारण केंद्र सरकार द्वारा त्रासदी में प्रदेश की सहायता नहीं करना है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इससे पूर्व केदारनाथ और भुज में आपदा आने पर मदद की थी। लेकिन पीएम मोदी अपने दूसरे घर हिमाचल प्रदेश को राहत प्रदान करवाने में असफल रहे हैं।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूख्खू ने सूबे में आई आपदा को लेकर इससे उबारने के लिए बेहतरीन कार्य किया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए 4500 करोड़ रूपयों का राहत पैकेज देकर प्रभावतों को त्रासदी से हुए नुकसान से उबारने का कार्य किया है। इस कारण महिलाओं को देने वाले पैसे को डायवर्ट कर आपदा की स्थिति से निपटने में उपयोग में लाया गया है।

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर कांग्रेस पार्टी पर बिना तथ्यों से बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा की जयराम ठाकुर को पार्टी पर आरोप लगाने से पहले तथ्य लेकर सामने आना चाहिए। इस प्रकार से किसी पर भी आरोप लगाना ठीक नहीं है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनावों के समय खर्च किए जाने वाला पैसा किसी व्यक्ति से छुपा हुआ नहीं है। प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी द्वारा कांग्रेस से 10 गुना अधिक खर्च किया गया है।

मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा के शीतकालीन सत्र में हिमाचल प्रदेश के मुद्दे उठाए जाएंगे। पिछले सत्र में भी उन्होंने प्रदेश में आई आपदा के मुद्दे को उठाने का प्रयास किया था। लेकिन मणिपुर मामले को लेकर सभापति को लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र के दौरान मणिपुर मामले पर विवाद उठने के बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में नहीं आ रहे थे। प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा के शीतकालीन सत्र में भी प्रदेश के मुद्दों की ओर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!