Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मंडी : 9 परिवारों का पुश्तैनी मकान जलकर राख, 50 बेघर, 1 करोड़ का नुकसान…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – सराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत तुंगाधार में हुए एक भयानक अग्निकांड में 9 परिवारों का एक चौकी नुमा तीन मंजिला पुश्तैनी मकान जलकर राख हो गया है। इस मकान में लगभग 50 लोग बेघर हो गए हैं घर के लोगों ने बताया यह मकान पुश्तैनी मकान था और चौकी नूमा मकान था। इसमें लगभग 50 कमरे थे जिसमें राजेंद्र कुमार, मेहर चंद, लाल सिंह, जितेंद्र कुमार, प्रकाश चंद ,दिलाराम, शेर सिंह, सीताराम, वह डोला राम  व डोलु राम नाम के चाचा ताऊ के परिवार के लोग एक साथ इस मकान में रहते थे। दोपहर बाद अचानक ही मकान में आग लग गई । देखते ही देखते माकन ने पूरी चौकी को अपनी चपेट में ले लिया। उपप्रधान ग्राम पंचायत तुंगाधर तिलक राज ने बताया की दोपहर बाद अचानक ही मकान में आग लग गई और पूरा मकान जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गया। यह तीन मंजिला मकान था इसमें लगभग 50 कमरे थे और इस आगजनी की घटना में लगभग एक करोड़ रुपए का नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है। आग को देखते ही लोगों ने अग्निशमन विभाग के कार्मियों को फोन किया अग्निशमन विभाग की टीम जब तक मौके पर पहुँचती उस समय तक मकान पूरी तरह जल कर राख के ढेर में तब्दील हो चुका था।

आगजनी की इस घटना पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर  सराज कांग्रेस के पुर्व प्रत्याशी चेतराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जगदीश रेड्डी ने दुख प्रकट किया है और दुख की घड़ी में परिवार को हिम्मत रखने की प्रार्थना की है। 

इस बारे में एसडीएम थुनाग ललित पोसवाल ने बताया कि वे और तहसीलदार थुनाग इलेक्शन ड्यूटी पर सुंदरनगर में तैनात है। उनको जैसे आगजनी का पता चला उन्होंने नायब तहसीलदार पटवारी अन्य स्टाफ को मौके पर भेज दिया है दो गाड़ियां थुनाग से अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां गोहर से अग्निशमन विभाग की मौके भेज दी हैं। जैसी वहां से रिपोर्ट आती है फ़ौरी राहत प्रभावित परिवारों को दे दी जाएगी। प्रभावित परिवारों को कंबल तिरपाल तुरंत मुहैया करवा दिए जाएंगे। बाकी रिपोर्ट आने के बाद जो सरकार की तरफ से जो होगा हर संभव मदद की जाएगी

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!