Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मंडी : मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने किया सरस मेले का शुभारंभ…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी
अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेला मंडी-2024 के उपलक्ष्य में ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा प्रायोजित व जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा आयोजित ‘सरस मेला’ शनिवार को आरंभ हो गया। मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने इंदिरा मार्केट में लगे इस मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान एपीएमसी मंडी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया उनके साथ रहे। बता दें, सरस मेले में प्रदेश और देश के कुल 97 स्वयं सहायता समूह भाग ले रहे हैं। इसमें देश के 13 राज्यों के 24 स्वयं सहायता समूह और हिमाचल प्रदेश के 73 स्वयं सहायता समूहों द्वारा विभिन्न उत्पादों की बिक्री व प्रदर्शनी लगाई गई है।
सुंदर सिंह ठाकुर ने मेले में लगे स्टॉल का अवलोकन करते हुए उम्मीद जताई कि सरस मेला स्वयं सहायता समूहों को प्रोत्साहन देने में मददगार होगा। उन्होंने कहा कि इससे सेल्फ हैल्प ग्रुप्स की महिलाओं को अपने उत्पाद बेचने को एक अच्छा मंच मिला है, इससे एक ही स्थान पर लोगों को खरीदारी के भी अच्छे विकल्प मिले हैं। उन्होंने जनता से इस अवसर का भरपूर लाभ लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण आर्थिकी को मजबूत बनाने के लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसी मकसद से इस बार बजट में गांवों के विकास को तरजीह दी है। दूध की एमएसपी बढ़ाने के साथ साथ किसानों-बागवानों के लिए अनेक लाभकारी निर्णय लिए गए हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त अपूर्व देवगन, अतिरिक्त उपायुक्त रोहित राठोर, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी जी.सी. पाठक सहित अन्य अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!