आपदा में तलाशी खुशियां : राहत शिविर में धूमधाम से मनाया बाढ़ प्रभावित बेटी का जन्मदिन, पढ़े पूरी खबर…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

14 अगस्त को भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में अपना घर खो चुके नेला वार्ड के शिल्लाहकीपड़ निवासी सरोज देवी के परिवार ने कभी सोचा नहीं था कि इस आपदा के बीच उसे अपने बेटी का जन्मदिन मनाने का मौका मिल पाएगा। परिवार खुद पर आई आपदा के बीच जन्मदिन मनाने की बात को पूरी तरह से भूल चुका था। लेकिन नेला वार्ड के पार्षद राजेंद्र मोहन ने अपने वार्ड की नन्ही परी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाने की सोची और लोगों को संदेश भेजकर इसमें सहयोग करने की अपील की। फिर क्या था, राहत शिविर में एक-दो नहीं दर्जनों लोग नन्हीं ध्रूविका के तीसरे जन्मदिन को मनाने पहुंच गए। कोई केक लेकर आया तो कोई गिफ्ट। यह सब देख ध्रूविका की मां सरोज की आंखे भर आई और वो केक काटते ही रो पड़ी। सरोज ने बताया कि उनका घर पूरी तरह से टूट चुका है और वो साक्षरता एवं जन विकास समिति के कार्यालय में लगे राहत शिविर में अपने पति और दो मासूम बेटियों के साथ रह रही है। बड़ी बेटी 3 साल की जबकि छोटी बेटी 3 महीने की है। स्थानीय पार्षद और लोगों ने जिस तरह से जन्मदिन मनाया, उसे कभी नहीं भूल सकती।

पार्षद राजेंद्र मोहन ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बच्ची के जन्मदिन को मनाने में लोगों से सहयोग की अपील की थी। इसी अपील से लोग इतने प्रभावित हुए कि जन्मदिन मनाने दौड़े चले आए। जन्मदिन को मनाने आई दामिनी ने बताया कि इस आपदा की भरपाई तो नहीं की जा सकती लेकिन परिवार को थोड़ी बहुत खुशियां दी जा सकती हैं और वही देने का सभी ने प्रयास किया है।

बता दें कि मंडी शहर के नेला वार्ड के तहत आने वाले शिल्लाहकीपड़ में बीती 14 अगस्त को भारी बारिश के कारण नाले में आई बाढ़ ने बहुत से लोगों को घर से बेघर कर दिया है जिसमें सरोज देवी का परिवार भी शामिल है। यह गरीब परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने लिए नया आशियाना बना रहा था लेकिन वो भी बनने से पहले ही उजड़ गया है। अब यह परिवार राहत शिविर में दिन गुजार रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!