Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एक साथ तीन-तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला पीएम मोदी की उतकृष्ट सोच का नतीजा :  अनुपमा सिंह

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी
प्रोफेसर अनुपमा सिंह, प्रो वीसी सरदार पटेल यूनिवर्सिटी मंडी ने बताया की यूनिवर्सिटी के कॉन्फ्रेंस हाल में इंडियाज टेकेड: चिप्स फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की गई. जिसमे सभी स्टटूटोरी ऑफिसर्स ई सुनील वर्मा, विभागों के डीन, शिक्षक व अन्य अधिकारियोंए कर्मचारी एवं रिसर्च स्कॉलर्स ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘इंडियाज टेकेड: चिप्स फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम को संबोधित किया और लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपये की तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखी। आज जिन सुविधाओं का उद्घाटन किया गया वे हैं – धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र (डीएसआईआर), गुजरात में सेमीकंडक्टर निर्माण सुविधा, असम के मोरीगांव में आउटसोर्स्ड सेमीकंडक्टर असेंबली और टेस्ट (ओएसएटी) सुविधा और साणंद, गुजरात में आउटसोर्स्ड सेमीकंडक्टर असेंबली और टेस्ट (ओएसएटी) सुविधा।
अनुपमा सिंह ने बताया कि देश में पूर्व से पश्चिम तक एक साथ तीन-तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला पीएम मोदी की उतकृष्ट सोच का नतीजा है। अनुपमा सिंह ने कहा की इस आयोजन में देश भर के 60,000 से अधिक कॉलेज, विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान इस अनूठे आयोजन से जुड़े थे। प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम को देश के युवाओं के सपनों का कार्यक्रम बताया क्योंकि वे ही भारत के भविष्य के वास्तविक हितधारक हैं। युवा देख रहे हैं कि कैसे भारत आत्मनिर्भरता और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में मजबूत उपस्थिति के लिए बहुआयामी तरीके से काम कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा एक आत्मविश्वासी युवा देश की किस्मत बदल देता है।
इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में अपने भाषण में डीन स्डॉटूडेंट वेलफेयर डॉ. पवन कुमार चांद ने विकसित भारत कार्यक्रमों की महत्वता पर प्रकाश डाला और इसमें वैल्यू ऐड करने पर जोर दिया। डीन सीडीसी प्रोफेसर राजेश शर्मा ने अपने सम्बोधन में पीम मोदी के विकसित भारत कार्यक्रम में युवाओं की भागीदारी पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में प्रो. अनुपमा सिंह सभी स्टटूटोरी ऑफिसर्स, विभागों के डीन, शिक्षक व अन्य अधिकारियों व कर्मचारी तथा रिसर्च स्कॉलर्स का लाइव स्ट्रीमिंग में शामिल होने और अपने विचारों को सांझा करने के लिए आभार व्यक्त किया और साथ ही सभी से सरदार पटेल यूनिवर्सिटी मंडी के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने की अपील की।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!