मंडी : पंडोह के पास 10-10 घंटे छोड़ा जा रहा ट्रेफिक, चार घंटों में हो रहा मुरम्मत कार्य…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – पंडोह : विशाल वर्मा

पंडोह डैम के पास नेशनल हाईवे के टूट जाने के बाद से डैम से नीचे की तरफ को बनाए गए वैकल्पिक मार्ग से 10-10 घंटे ट्रैफिक छोड़ा जा रहा है जबकि 4 घंटे यहां सड़क की मुरम्मत के लिए रखे गए हैं। यह निर्णय सीपीएस सुंदर ठाकुर के यहां पहुंचने के बाद लिया गया था जिसपर रविवार से अम्ल करना शुरू हो गया है। रविवार को दिन रात 12 बजे से सुबह 10 बजे तक पंडोह से औट की तरफ को ट्रैफिक छोड़ा गया। इसके बाद दो घंटों तक सड़क का मुरम्मत कार्य करने के बाद दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक कुल्लू से कैंचीमोड़ तक पहुंचे ट्रैफिक को छोड़ा गया। इसके बाद फिर से दो घंटों के लिए सड़क को बंद रखकर उसकी मुरम्मत की गई। एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि यह अस्थायी व्यवस्था की गई है और जो सड़क बनाई गई है उससे ट्रैफिक को समयानुसार गुजारने की कोशिश की जा रही है ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जब तक सड़क ठीक नहीं हो जाती और अस्थायी सड़क ठीक रहती है तब तक यही व्यवस्था लागू रहेगी।

10 घंटे बाद ट्रैफिक छोड़ने पर लग रहा जाम, पंडोह के लोग लंगर लगाकर खिला रहे खाना :


10-10 घंटों के लिए ट्रैफिक छोड़ने के निर्णय के चलते पंडोह और कैंचीमोड़ की तरफ को लंबा जाम लग रहा है। ऐसे में जाम में फंसे लोगों को कोई दिक्कत न आए, इसके लिए पंडोह की विभिन्न संस्थाएं और लोग इनकी मदद के लिए आगे आए हैं। जाम में फंसे लोगों को निशुल्क लंगर लगाकर भोजन खिलाया जा रहा है। बता दें कि पंडोह खुद आपदा से जूझ रहा है लेकिन यहां के लोगों ने जज्वा दिखाते हुए दूसरों की मदद करने का सराहनीय कार्य किया है।

9 मील के पास 1 घंटा बंद रहा हाइवे :


रविवार दोपहर 12 बजे से कुल्लू की तरफ से ट्रैफिक छोड़ा गया था जो सुचारू रूप से चल रहा था।  पर लगभग दोपहर 3 बजे के करीब भारी बारिश के कारण 9 मील के पास मलवा आ गिरा और हाइवे बंद हो गया। जिसे भारी माशक्त के बाद आवाजाही के खोला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!