December 7, 2023

हिमाचल : ब्यास नदी में बही PRTC बस के नीचे मिले 3 शव, अन्य की तलाश जारी…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मनाली

पर्यटन नगरी मनाली में 9 व 10 जुलाई को ब्यास नदी में आई भयंकर बाढ़ ने कई घरों के चिराग छिन लिए। वहीं ब्यास में आई इस बाढ़ में पंजाब रोडवेज (PRTC) की बस भी बह गई थी। जिसमें चालक व परिचालक सहित अयोध्या के एक ही परिवार के 11 सदस्य सफर कर रहे थे। बस के चालक का शव कुछ दिन पहले मंडी जिला पंडोह के समीप मिला था लेकिन परिचालक व अन्य लोगों का कोई पता नहीं चल पा रहा था। जब ब्यास नदी का जलस्तर कम हुआ तो बस क्लाथ के समीप ब्यास नदी के अंदर मलबे में दबी हुई दिखाई दी। लेकिन पानी का बहाव तेज होने के चलते बस को निकालना मुश्किल था। वहीं मंगलवार को प्रशासन द्वारा जेसीबी लगा कर बस को नदी के बीच से बाहर निकाला। तो उसके नीचे से तीन शव बरामद हुए। जिनकी पहचान 32 वर्षीय परवीन, 5 वर्षीय अवीर पुत्री बहार व 62 वर्षीय अब्दुल के तौर पर हुई है।

जबकि परिचालक सहित बस में सवार अन्य लोगों की तलाश जारी है। माना जा रहा है कि संभवतः वह लोग पानी के तेज बहाव में बह गए होंगे।इनके अलावा मनाली से लापता हुए अन्य लोगों की भी ब्यास नदी में तलाश की जा रही है।

डीएसपी मनाली के.डी शर्मा ने बताया कि बस के नीचे से 3 शव बरामद हुए हैं। पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है और अन्य लापता लोगों की तलाश भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!