Search
Close this search box.

कीरतपुर से मंडी फोरलेन पर सफर करने का है प्लान तो पढ़े यह खबर, मंडी से कुल्लू मार्ग आगामी 15 दिन बंद रहने का अनुमान…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : बिलासपुर – मंडी

हिमाचल प्रदेश में बरसी आफत की बारिश के कारण प्रदेश भर में अरबो रुपए का नुकसान हो चुका है. और प्रदेश को सुचारू रूप से पटरी पर लाने के लिए अभी लंबा समय लग सकता है जिस कारण अब सरकार की भी परेशानियां बढ़ चुकी हैं। वहीं सड़क मार्गो की बात की जाए तो किरतपुर से मंडी फोरलेन यातायात के लिए सुचारु रुप से शुरु हो चुका है और मंडी से कुल्लू तक अभी अगले 15 दिनों तक मार्ग बंद रहने का अनुमान है। क्योंकि मंडी से पंडोह तक बीच में भारी मलबा आने के कारण हाइवे को खोलने में लंबा समय लग सकता है. और पंडोह से से आगे कुल्लू तक भी कई जगह भारी लैंडस्लाइड हुआ है जिस कारण हाइवे पूरी तरह से बंद है।

एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि मंडी से पंडोह के बीच हाईवे को खोलने में लंबा समय लग सकता है क्योंकि हाईवे पर बारिश के कारण भारी मात्रा में मालबा पहुंचा है। और इससे आगे भी कुल्लू तक जगह-जगह हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड हुआ है. मंडी से कुल्लू वाया कमांद कटोला के बीच भी जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से वैकल्पिक मार्ग भी बंद है। 

उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने कहा की हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ मंडी जिला में हुई भारी बारिश के कारण अब तक करोड़ो रूपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है और अन्य जगहों की भी रिपोर्ट ली जा रही है. उन्होंने कहा कि जिला में मौजूदा समय में 386 सड़क मार्ग बंद है। उन्होंने लोगों से बरसात के मौसम में सावधानी बरतने के साथ नदी नालों से दूर रहने और पहाड़ी क्षेत्रों में जाने से परहेज करने की अपील की है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!