Search
Close this search box.

केंद्र से लोन लेकर धन की कमी का रोना रो रही प्रदेश सरकार : भाजपा 

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में तो आ गई है लेकिन वह सत्ता में आने के बाद लगातार केंद्र सरकार से सिर्फ लोन ले रही है। कांग्रेस सरकार ने 10 महीने में 10 हजार 300 करोड़ रुपए का लोन लिया है। लेकिन प्रदेश में नौकरी, विकास के कार्य ठप्प पड़े हुए हैं। वहीं अब सरकार फिर से लोन लेने की तैयारी कर रही है। यह बात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज जंवाल व प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी अमित सूद ने कही। भाजपा नेताओं ने कहा कि आरटीआई के माध्यम से मिली सूचना के अनुसार बीते 10 माह में कांग्रेस सरकार ने 10 हजार 300 करोड़ रुपए का लोन लिया है। इसके अलावा 1000 करोड़ रुपए का लोन भी सरकार ने अन्य संस्थाओं के माध्यम से लिया है। अगर सरकार इसी तरह से लोन लेती रही तो 5 साल में कांग्रेस सरकार के द्वारा 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज प्रदेश की जनता पर बोझ के रूप में हो जायेगा। कांग्रेस सरकार द्वारा जो लोन लिया गया है उससे ना तो कोई नया संस्थान खोला गया और ना ही पुराने संस्थान को पदोन्नत किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग में नहीं हुई कोई भर्ती : भाजपा
भाजपा नेताओं ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में भी किसी डॉक्टर की भर्ती नहीं की गई और ना ही शिक्षा व अन्य विभागों में किसी कर्मचारी की नियुक्ति हुई है। प्रदेश में विकास कार्य ठप्प चल रहे हैं और केंद्र सरकार के द्वारा जिन विकास कार्यों के लिए धन स्वीकृत किया गया है। वही प्रदेश में केंद्र सरकार के माध्यम से ही विकास कार्यो को पूरा किया जा रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रदेश में अब कानून व्यवस्था बदहाल हो गई है। आए दिन दिन दहाड़े मर्डर, दुष्कर्म महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले बढ़ रहे हैं। बीते दिनों ही एनआईटी हमीरपुर में नशे के सेवन के चलते एक छात्र की मौत हो गई और प्रदेश की सीमा के साथ लगते इलाकों में भी आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है। ऐसे में कांग्रेस सरकार सिर्फ अपने मजे के लिए ही लोन लेकर प्रदेश की जनता पर बोझ डालने का काम कर रही है।
चाहेतो को कैबिनेट रैंक देकर बजट का रोना रो रही सरकार : भाजपा
भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुख्य संसदीय सचिव बना कर कानून और नियमों को ताक पर रखा तथा केंद्र सरकार के समक्ष हमेशा अपनी कंगाली का रोना रोया है। कैबिनेट रैंक के भी कई पद भी सृजित किए गए। लेकिन सरकार अपने हर मंच से यह कहना नहीं भूलती है कि उनके पास धन की कमी है। तीन मंत्रियों के स्थान अभी खाली है लेकिन 6 सीपीएस प्रदेश में सरकार द्वारा बनाए गए हैं। भाजपा नेता पंकज व अमित सूद का कहना है कि सरकार को यह बात भी जनता के समक्ष जाहिर करनी चाहिए कि आखिर उनकी ऐसी कौन सी मजबूरी है। की जनहित की बजाय केवल व्यक्तिगत हित को पूरा करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस नेता अन्य राज्यों में जाकर भी केवल झूठ का प्रचार कर रहे हैं कि हमने हिमाचल प्रदेश में सभी गारंटी को पूरा किया। लेकिन प्रदेश की जनता इस बात को जानती है और आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!