Search
Close this search box.

मंडी : दामाद मौत मामले में नया खुलासा, फॉरेंसिक टीम को मृतक के पर्स से मिला पत्र…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – सरकाघाट

मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बकारटा पंचायत में ससुराल गए दामाद की जलने से मौत मामले में नया खुलासा हुआ है। एफएसएल की टीम को जांच के दौरान मृतक के पर्स से एक पत्र मिला है। इस पत्र में मृतक नवीन कुमार ने कुछ बातें लिखी है और यह भी लिखा है कि वह अपनी पत्नी से परेशान है। हांलाकि पत्र में लिखी गई बाते कितनी सही है और लिखावट मृतक नवीन कुमार की है या अन्य किसी व्यक्ति की, यह जांच का विषय है। वहीं इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम ने बीते रोज घटनास्थल से और भी कई अहम साक्ष्य जुटाए हैं। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद बीते रोज ही परिजनों ने मृतक नवीन कुमार का दाह संस्कार कर दिया है। बता दें कि इस मामले में मृतक के पिता ने नवीन की पत्नी, सास- ससुर व साले के खिलाफ उसके बेटे को तेल छिड़क कर मारने के आरोप लगाए हैं। पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन फिलहाल पुलिस ने किसी भी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया है। मृतक के पास से पत्र मिलने के बाद पुलिस ने कहां कि यह मामला थोड़ा सा पेचीदा हो गया है। पुलिस को अब फोरेंसिक जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। डीएसपी सरकाघाट संजीव गौतम ने मृतक की जेब से पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है।

यह है पूरा मामला :

मृतक नवीन के पिता प्रकाश चंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 11 नवंबर को उसे फोन आया कि उसका बेटा जल गया है। वह अपने समधी के घर सैण पहुंचा तो उसने देखा कि इसका बेटा नवीन कुमार जली हुई अवस्था में आंगन में पड़ा था। स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस की मदद से उसके बेटे नवीन कुमार को इलाज के लिए सिविल अस्पताल सरकाघाट ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हमीरपुर रेफर कर दिया गया। हमीरपुर में उपचार के दौरान नवीन ने दम तोड़ दिया। नवीन के शरीर का 90 प्रतिशत हिस्सा जल चुका था। पिता का आरोप है कि अस्पताल ले जाते समय उसके बेटे नवीन कुमार ने इसे बताया कि इसकी पत्नी ने इसके ऊपर तेल फेंका है और सास ने आग लगाई। इसके बाद ससुर और साले ने इसे आंगन में बाहर फेंक दिया। इस घटनाक्रम में मृतक नवीन की सास भी झुलसी है और उसका मेडिकल कालेज नेरचौक में उपचार चल रहा है। पिता द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार वर्ष 2015 में उसके बेटे नवीन ने सैण की एक लड़की के साथ लव मेरिज की थी। नवीन नवंबर 2022 में बद्दी नालागढ में नौकरी करने के लिए चला गया। नवीन के बद्दी नालागढ़ जाने के सप्ताह भर बाद उसकी पत्नी अपनी बेटी के साथ मायके चली गई थी।

क्या कहना है पुलिस का :

डीएसपी सरकाघाट संजीव गौतम ने मृतक की जेब से पत्र मिलने की पुष्टि की है। फॉरेंसिक टीम को जांच के दौरान मृतक नवीन कुमार की जेब से एक पत्र मिला है जिसमें उसने अपनी पत्नी से परेशान होने को लेकर कुछ बातें लिखी है। यह लिखावट नवीन कुमार की है या अन्य किसी और की है इसकी जांच जारी है। मामले में पुलिस हर तथ्य व पहलू की गहनता से जांच कर रही है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!