Search
Close this search box.

अब तो कांग्रेस के पदाधिकारी ही कहने लगे हैं नहीं हो रहा है विकास : जयराम ठाकुर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

नेता प्रतिपक्ष ने सोमवार को मंडी का दौरा किया। सबसे पहले वह करसोग पहुंचे और चिण्डी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले और उन्हें संबोधित किया। इसके बाद वह सिराज विधानसभा क्षेत्र के मझाखल गांव पहुंचे और अग्निकांड के पीड़ितों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। इसके अलावा वह सिराज विधानसभा में कई जगहों पर गए और लोगों से मिले। मीडिया को जारी अपने बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब तो कांग्रेस के नेता भी खुलकर कहने लगे हैं कि सरकार में विकास के काम नहीं हो रहे हैं। इसलिए वह अपने पदों से इस्तीफ़ा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कभी विधायक और कभी कांग्रेस के बाक़ी क़द्दावर नेता अपनी कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। यह सामान्य बात नहीं है। सरकार द्वारा विकास न किए जाने वे स्थानीय नेता पर भी दबाव बनता है। लोग स्थानीय और जनता के बीच रहने वाले लोगों से ही सवाल करते हैं। ऐसे में पार्टी के नेता और पदाधिकारियों के पास कोई विकल्प नहीं बचता है कि वह अपनी सरकार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएं या अपने पद छोड़ दें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह सरकार की नाकामी है जो सरकार और पार्टी में बैठे लोग ही सरकार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठा रहे हैं और विकास करने में नाकाम बता रहे हैं। महज़ दस महीनें के कार्यकाल में ऐसी स्थिति आना दुःखद हैं। उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही नेता सरकार के ख़िलाफ़ मुखर हैं आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ने वाली है।

कांग्रेस नेताओं ने बड़ी जनसभाओं में दी झूठी गारंटीयां : जयराम

जयराम ठाकुर ने कहा कि बड़े नेताओं ने जन सभाओं में झूठी गारंटियां दे दी। लेकिन माताओं बहनों से 1500 रुपए दिलवाने के नाम पर फॉर्म स्थानीय नेताओं ने ही भरवाए थे। अब एक साल बाद जब सरकार अपनी गारंटियों के नाम पर मौन है तो उन स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों का उन लोगों से नज़रें मिलाना मुश्किल हो रहा है। जिनसे लोगों ने गारंटियों के लाभ देने के फॉर्म भरवाए थे वह लोग आज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से सवाल पूछ रहे है। जिससे लोगों को आकर अपनी सरकार की नाकामियों को गिनाना पड़ रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार विकास के कामों पर ध्यान दे और अपनी गारंटियां पूरी करे।

मझाखल के अग्निकांड पीड़ितों से मिले नेता जयराम ठाकुर :

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर मझाखल गांव के अग्निकांड पीड़ितो से मिलकर उन्हें ढाढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि अपना आशियाना ही न रहे तो दर्द कितना होगा, सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। जयराम ठाकुर ने अग्निकांड के कारण अपना घर खोने वाले प्रभावित परिवारों से मिलकर उन्हें राहत सामग्री वितरित की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिया और प्रभावित परिवारों के साथ खड़े होने की बात कही।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!