Search
Close this search box.

हिमाचल : 6 साल की लड़ाई के बाद रिटायरमेंट से तीन दिन पहले मिली प्रमोशन, कोर्ट से मिला न्याय…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – बिलासपुर – 6 साल की लंबी लड़ाई के बाद एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी को रिटायरमेंट से तीन दिन पहले प्रमोशन दी गई। बिलासपुर जिला के हरनोड़ा गांव निवासी तेजतर्रार पुलिस अधिकारी एएसआई रामलाल ठाकुर अब एसआई यानी सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट हो गए हैं। 28 मई को विभाग ने उनकी प्रमोशन के ऑर्डर जारी किए जबकि 31 मई को वह अपनी 36 साल की सेवाओं के बाद पुलिस विभाग से रिटायर होने जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं जिन्होंने अपने ही विभाग के एक बेहतरीन अधिकारी को प्रमोट करने में इतना लंबा समय लगा दिया।

ट्रिब्यूनल के बाद हाईकोर्ट के फैसले को मानने में लगा दिया लंबा समय :

एएसआई रामलाल ठाकुर 17 फरवरी 2018 को बतौर सब इंस्पेक्टर प्रमोट हो गए थे। लेकिन विभाग ने इन पर चल रहे कुछ केसों का हवाला देते हुए प्रमोशन रोक दी। जबकि वही केस दूसरे कर्मियों पर भी चले थे और उन्हें प्रमोशन के साथ बाकी सारे लाभ दे दिए गए। रामलाल ठाकुर ने ट्रिब्यूनल कोर्ट में मामला दायर किया और वहां से जुलाई 2019 में इनके हक में फैसला आया। लेकिन विभाग ने उस फैसले को नहीं माना। इसके बाद रामलाल ने हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई। सितंबर 2023 को हाईकोर्ट ने रामलाल ठाकुर को प्रमोट करके सारे लाभ देने का आदेश सुनाया। बावजूद इसके पुलिस विभाग इस फैसले को मानने में कोताही बरतता रहा और सिंगल बैंच के फैसले की डबल बैंच में सुनवाई की दलील देने लग गया। सरकार ने हस्तक्षेप करते हुए सिंगल बैंच के फैसले को मानने का आदेश जारी किया तो उसके बाद अब 28 मई 2024 को रामलाल ठाकुर की प्रमोशन के आदेश जारी हुए।

नशा तस्करों के लिए खौफ रहे रामलाल ठाकुर :

रामलाल ठाकुर नशा तस्करों के लिए खौफ से कम नहीं रहे। अपनी सेवाओं के दौरान उन्होंने चरस माफिया पर शिकंजा कसके रखा और कई तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाया। यहीं नहीं मंडी के चर्चित लग्जरी कार चोरी मामले की जांच में भी इन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई और अपने ही विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोले रखा। इसी कारण विभाग के अधिकारियों ने रामलाल को हमेशा हाशिए पर रखा। रामलाल को सीएम के हाथों डीजीपी डिस्क सहित कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

परिवार अब इंस्पेक्टर पद की प्रमोशन के लिए लड़ेगा लड़ाई :

सब इंस्पेक्टर रामलाल ठाकुर के बेटे रोहित ठाकुर ने बताया कि यदि उनके पिता को समय रहते प्रमोशन मिल जाती तो वह आज इंस्पेक्टर के पद से रिटायर होते। क्योंकि इनसे जूनियर भी बीती 4 मई को प्रमोट होकर इंस्पेक्टर बन चुके हैं। इन्होंने न्याय के लिए माननीय हाईकोर्ट, हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी अतुल वर्मा और सेंट्रल रेंज मंडी के डीआईजी जी. शिवा कुमार का आभार जताया है। साथ ही रोहित ने इंस्पेक्टर पद की प्रमोशन के लिए दोबारा न्यायलय का दरवाजा खटखटाने की बात भी कही है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!