December 6, 2023

हिमाचल : विधायक और प्रशासन के बीच छिड़ी जंग पहुंची पुलिस के दरबार, विधायक के खिलाफ मामला हुआ दर्ज…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार और बल्ह प्रशासन के बीच आपदा में मुआवजा राशि और तिरपाल को लेकर छिड़ी जंग आखिरकार पुलिस के दरबार पहुंच ही गया है। मामले में कानूनगो संघ द्वारा विधायक से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की गई थी। लेकिन विधायक की ओर से इसमें कोई रूचि नहीं दिखाने पर कार्यालय कानूनगो दीनानाथ शर्मा की शिकायत के आधार पर शुक्रवार देर शाम पुलिस थाना बल्ह ने नाचन से भाजपा विधायक विनोद कुमार के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस थाना बल्ह को दी गई शिकायत में संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ जिला मंडी के अध्यक्ष दिनानाथ शर्मा ने कहा है कि बीते गुरुवार को नाचन विधायक विनोद कुमार और अन्य लोगों ने तहसील कार्यालय बल्ह में आकर उनके साथ ड्यूटी के समय अभद्र व्यवहार किया और कार्यालय के मेज पर रखी गई फाइलों तथा अन्य कागजातों को उठा कर फेंक दिया। शिकायतकर्ता अनुसार विधायक ने उसके बाद जबरन अपनी गाड़ी में डालकर उन्हें उपमंडल अधिकारी कार्यालय बल्ह लेकर गए। जब उन्हें गाड़ी में अपने साथ ले गए तो उस समय जान का खतरा महसूस हो रहा था। विधायक विनोद कुमार ने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की तथा तहसील कार्यालय की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कृत्य किया है। विधायक के व्यवहार से उनके आत्मसम्मान को भी ठेस पहुंची है। इस पर पुलिस थाना बल्ह में विधायक विनोद कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 353,189 और 186 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर विधानसभा क्षेत्र नाचन के विधायक विनोद कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया और मामले में आगामी जांच की जा रही है।

जनता के हक के लिए जान देने के लिए भी हूं तैयार : विनोद कुमार

एफआईआर दर्ज होने के बाद विधायक विनोद कुमार ने कहा कि वह जनता के हित्त को लेकर फांसी के फंदे पर भी लटकने के लिए तैयार हैं। लेकिन जनता को उनका हक दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष जनता की आवाज होती है और प्रदेश सरकार द्वारा इसे दबाया नहीं जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!