अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से की मुलाकात, आपदा प्रभावित हिमाचल के लिए मांगे और 10 हजार आवास…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला – नई दिल्ली :

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवम पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह से आपदा प्रभावित हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत और 10 हजार आवासों की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है। हाल ही में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत गिरिराज सिंह से 11 हजार घरों व 27 हजार किलोमीटर सड़क की मंज़ूरी कराई थी।

अनुराग ठाकुर ने कहा “हाल ही में हिमाचल प्रदेश ने अभूतपूर्व प्राकृतिक आपदा की मार झेली है। मैं लगातार संपूर्ण हिमाचल के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से संवाद कर रहा हूं। अभी की स्थिति के हिसाब से प्रभावित क्षेत्रों में और घरों के निर्माण की आवश्यकता है क्योंकि आपदा में भारी संख्या में आमजनों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।इसी के मद्देनजर और लोक भावना को ध्यान में रखते हुए उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री, आदरणीय गिरिराज सिंह से हिमाचल प्रदेश के लिए 10 हजार अतिरिक्त प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों की मांग रखी है। इससे हिमाचल और हिमाचल वासियों के पुनरुत्थान में काफी सहायता मिलेगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है और देवभूमि को सुविधाए देने में कभी कोई कमी नहीं रखी। हाल ही में मैंने केंद्रीय ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से उनके मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले प्रधानमन्त्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत हिमाचल में बारिश-बाढ़ प्रभावित पात्रों को घर देने का अनुरोध किया था। जिसे सहर्ष स्वीकारते हुए गिरिराज सिंह ने हिमाचल में 11 हजार घरों के निर्माण की मंज़ूरी दी थी। उन्होंने हिमाचल के प्रति इतनी सहृदयता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व गिरिराज सिंह जी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!