झारखंड में CRPF जवान ने की आत्महत्या, हिमाचल के सुंदरनगर से रखते थे तालुक…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : झारखंड – मंडी – हिमाचल

झारखंड के गुमला जिला में एक सीआरपीएफ जवान ने आत्महत्या कर ली है. गुमला के सिलम स्थित सीआरपीएफ कैंप में जवान संजय कुमार ने आत्महत्या कर ली है. संजय कुमार ने किन कारणों से आत्महत्या की है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है. जवान संजय कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल से तालुक रखते थे हैं और 218 बटालियन सिलम गुमला में नियुक्त थे।

संजय कुमार ने एके-47 से खुद को मारी गोली :

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ कैंप सिलम के गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात हवलदार संजय कुमार ने सोमवार दोपहर अपनी ही एके-47 से खुद को गोली मार दी, गोली लगने से जवान की मौत हो गई. हवलदार संजय कुमार उपमंडल सुंदरनगर के जयदेवी के न्यूल गांव से ताल्लुक रखते थे। गुमला सदर अस्पताल में देर शाम वीडियोग्राफी के साथ तीन सदस्य डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम कक्ष के पास जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर सीआरपीएफ के जवान उनके पैतृक गांव के लिए रवाना हो गए है।

15 दिन की छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटा था हवलदार संजय कुमार :

जानकारी के अनुसार संजय कुमार 15 दिन की छुट्टी के बाद 21 नवंबर को ड्यूटी पर दोबारा लौटे थे. सोमवार को गार्ड रूम में वो ड्यूटी पर तैनात थे. दोपहर लगभग 2:15 बजे अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद बाकी जवान मौके पर पहुंचे तो देखा कि हवलदार ने अपनी सर्विस रायफल से खुद पर ही गोली चला दी और गोली लगने से जवान की मौत हो गई. इस घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल, थाना प्रभारी विनोद कुमार ने सीआरपीएफ कैंप पहुंचे. अप रे मामले की जांच शुरू की। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मंगलवार को पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार :

वहीं, तहसीलदार सुंदरनगर वेद प्रकाश ने बताया कि संजय कुमार का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। जहां पर सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!