Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पड्डल मैदान में शुरू हुई दिव्यांगजनों की राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता, दीपक शर्मा ने किया शुभारंभ…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

हिमाचल प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को ऐतिहासिक पड्डल मैदान में हो गया। इस मौक प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के सयोंजक व जिला कांग्रेस कमेटी मंडी के पूर्व अध्यक्ष दीपक शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। दीपक शर्मा ने सभी दिव्यांग खिलाड़ियों का प्रतियोगता में भाग लेने पर स्वागत किया तथा आयोजकों को इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर अपने संबोधन में दीपक शर्मा ने कहा कि संस्था 2011 से लगातार इस तरह की प्रतियोगता का आयोजन कर रही है जिसमें न केवल प्रदेश की टीमें भाग लेती है बल्कि बाहरी राज्यों की टीमें भी दमखम दिखा रही हैं। उन्होंने कहा की संस्था का लगातार प्रदेश में दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रोत्साहन का प्रयास रहा है। संस्था के निदेशक संगीत चौहान खुद भी दिव्यांग क्रिकेट टीम के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं और वर्तमान में कंबोडिया देश में बतौर कोच अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। दीपक शर्मा ने बताया कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता में बाहरी राज्यों की टीमों सहित हिमाचल की टीम भाग ले रही है।

यह प्रतियोगिता 12 से 14 दिसंबर तक खेली जाएगी. जिसमे लीग स्तर के मैच होंगे जबकि टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बिच 14 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। प्रथम और दुसरे स्थान पर रहने वाली टीमों और उनके खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा।

आज का मैच साल्ट वैली क्लब व उत्तर प्रदेश वॉरियर्स के बिच खेला गया. साल्ट वैली क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया जिसमे साल्ट वैली क्लब ने निर्धारित 20 ओवर में 105 रन बनाएं, साल्ट वैली क्लब के लिए विजय ने सर्वाधिक 25 रन, ऋषि ने 20 रन व कश्मीर ने 17 रनों का योगदान दिया. उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की तरफ से गुरदेव ने 3 विकटे व अनवर ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की टीम 103 रनों पर आल आउट हो गई।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!