धर्मशाला : भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से दी मात, शतक से चूके विराट कोहली…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : धर्मशाला :

भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया है। वनडे विश्व कप 2023 में कीवी टीम का विजयरथ रुक चुका है, जबकि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अभी भी अजेय है। इस जीत के साथ भारतीय टीम के पास 10 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में भारत शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूजीलैंड को पहली हार झेलनी पड़ी है और यह टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 273 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 130 रन डेरिल मिचेल ने बनाए। रचिन रवींद्र ने 75 और ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा सिर्फ विल यंग (17 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच और कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।भारत के लिए विराट कोहली ने 95 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा ने 46 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 39 रन बनाए। श्रेयस ने 33, राहुल ने 27 और गिल ने 26 रन का योगदान दिया।

भारी संख्या में पहुंचे दर्शक :

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के मैच को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक पहुंचे. दर्शकों में भारत की जीत पर खासा उत्साह देखने को मिला है, धर्मशाला की सड़कों पर आज एक बार फिर से रौनक लौट आई है. मैच को देखने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से दर्शक धर्मशाला पहुंचे. वहीं, इस मैच को देखने के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह, अरुण धूमल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, हिमाचल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल,
मुख्यमंत्री के पॉलिटिकल एडवाइजर सहित कैबिनेट के कई मंत्री, विधायक और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल सहित कई नामी हस्तियां मैच देखने पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!