हिमाचल : दशहरे से पहले हर हाल में बहाल होगा मंडी से मनाली तक फोरलेन और हाईवे : एनएचएआई चेयरमैन संतोष कुमार यादव

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

एनएचएआई के चेयरमैन संतोष कुमार यादव ने कहा है कि मंडी से मनाली तक बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए फोरलेन और हाईवे को दशहरे से पहले हर हाल में पूरी तरह से बहाल करने का प्रयास किया जाएगा। यह जानकारी उन्होंने आज पंडोह में क्षतिग्रस्त फोरलेन और हाईवे का निरीक्षण करने के उपरांत मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने कुल्लू में आयोजित होने वाले दशहरे से पहले क्षतिग्रस्त फोरलेन को दुरूस्त करने का निवेदन किया है और इसे हर हाल में पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए यहां काम कर रहे लोगों को मोटिवेट किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि राहत कार्यों में स्थानीय लोगों को एनएचएआई को बहुत ज्यादा सहयोग मिला है जिसके लिए सभी का आभार।

बता दें कि एनएचएआई के चेयरमैन संतोष कुमार यादव आज से हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आए हैं। वे यहां भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए फोरलेन का निरीक्षण कर रहे हैं। बीती 9 और 10 जुलाई को कुल्लू और मनाली में भारी त्रासदी के कारण वहां फोरलेन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और उसके बाद 13 और 14 अगस्त को मंडी जिला में फोरलेन को भारी नुकसान पहुंचा है। पंडोह के पास तो पूरी तरह से रोड़ कुनैक्टिविटी ही कट गई है। ऐसे में यहां पर अस्थायी सड़क बनाकर वाहन गुजारे जा रहे हैं। वहीं टनलों में भी मलबा घुसने से और उसके पास वाले फोरलेन को भारी क्षति पहुंची है लेकिन वहां पर वन-वे से ट्रेफिक चला हुआ है। इन्हीं सब बातों को जांचने के लिए संतोष कुमार यादव यहां आए हुए हैं।

चीफ सेक्रेटरी भी दौरे के दौरान मौजूद :

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना भी एनएचएआई के चेयरमैन के साथ मौजूद हैं और उन्हें यहां पर हुए नुकसान की पूरी जानकारी दे रहे हैं। मंडी जिला में दौरे के दौरान एनएचएआई के रिजनल ऑफिसर अब्दुल बासित, प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरूण चारी, डीसी मंडी अरिंदम चौधरी, एसपी मंडी सौम्या सांबशिवन, शाहपुरजी-पलौनजी, एफकॉन्स, केएमसी कंपनी के अधिकारी और यहां काम कर रहे समस्त ठेकेदार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!