हिमाचल : 14 साल के किशोर पर आया 28 वर्षीय महिला का दिल, नाबालिग से रचा ली शादी…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : ऊना

हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें एक 28 वर्षीय महिला ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर से शादी रचा ली है। मामले की भनक लगते ही किशोर के परिजन इस पूरे मामले को पुलिस के पास ले गए है जहां पुलिस ने भी मामले में दोनों पक्षों को थाना में तलब कर जांच शुरू कर दी है। महिला का दावा है कि उसने किशोर से कोर्ट मैरिज की है। अब पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से पेश किये दस्तावेजों के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गई है। जिला ऊना के एक गांव में रहने वाली 28 वर्षीय प्रवासी महिला पर 14 वर्षीय प्रवासी किशोर को जबरन उठाकर शादी रचाने का आरोप लगा है। मामले को लेकर किशोर के परिजनों ने न्याय की मांग करते हुए ऊना पुलिस का दरवाजा खटखटाया है। जहां पर शिकायत पत्र देते हुए परिजनों द्वारा बेटे से मारपीट करने की भी बात कही गई। ऊना पुलिस ने दोनों पक्षों को महिला थाना बुलाकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को सौंपी शिकायत में बिहार निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि पिछले काफी समय से उसका परिवार जिला ऊना के एक गांव में रह रहे है। इनमें दो बेटे 18 व 14 वर्ष और दो बेटियां 7 व 6 वर्ष की है। व्यक्ति का आरोप है कि उसके 14 वर्षीय को साथ की झुग्गी में रहने वाली महिला जबदस्ती ले गई है और मारपीट करती है। किशोर के परिजनों ने बताया कि जब बेटे को वापिस लेने के लिए गई, तो महिला ने बोला हमने कोर्ट मैरिज करवा ली है और अब तुम्हारा बेटा घर नहीं जा सकता, इस पर अब मेरा हक़ है। पीड़ित परिजनों ने पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनके बेटे की उम्र अभी 14 वर्ष है, जो कि नाबालिक है, उसे जबरन ले जाया गया है। अगर दोनों के बीच शादी हुई है, तो कोर्ट मैरिज के कागज मुहैया करवाया जाए।

वहीं, एएसपी ऊना संजीव भाटिया ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है। दोनों पक्षों को पूछताछ के लिए महिला थाना बुलाया गया है और मामले की जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाइ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!