Search
Close this search box.

हिमाचल : दिसंबर में होगा NAS का सर्वे, शिक्षा मंत्री बोले- मिशन मोड़ में आ जाएं शिक्षक

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – हिमाचल प्रदेश में NAS यानी नेशनल अचीवमेंट सर्वे दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में होगा। इसके लिए शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने प्रदेश के सभी शिक्षकों से मिशन मोड़ में आकर कार्य करने का आहवान किया है। यह आहवान उन्होंने आज धर्मपुर में अंडर-14 स्कूली छात्रों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के शुभारंभ समारोह के दौरान किया। रोहित ठाकुर ने कहा कि कभी हिमाचल प्रदेश में शिक्षा का स्तर ऐसा था कि केरल के बाद हम दूसरे स्थान पर आते थे, लेकिन अब हिमाचल 21वें पायदान पर जा पहुंचा है। दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में होने वाले इस सर्वे में कक्षा तीसरी, छठी और नौंवी के बच्चों के शैक्षणिक स्तर की जांच की जाएगी। इस बार हिमाचल ने बेहतर स्थिति में आना है और इसके लिए शिक्षकों को जी-जान लगाकर मेहनत करनी होगी। इसके लिए सभी शिक्षकों को संकल्प के साथ काम करने की जरूरत है।

इस मौके पर धर्मपुर के विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि आज हमें इस बात पर मंथन करने की जरूरत है कि स्कूल बंद होने के बाद भी शिक्षा की अल्ख को कैसे जलाया जाए और इसके लिए रेजिडेंशियल स्कलों पर काम करने की अधिक जरूरत है। धर्मपुर में भी रेजिडेंशियल स्कूल का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए मौजूदा सरकार ने 24 करोड़ का बजट जारी किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के समक्ष आज यह सबसे बड़ी चुनौती है कि प्रदेश के शिक्षा के स्तर को फिर से उपर उठाना है और वे व्यक्तिगत तौर पर इस कार्य में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

इस मौके पर विधायक चंद्रशेखर ने शिक्षा मंत्री के समक्ष शिक्षा विभाग से संबंधित 10 करोड़ की मांगें रखी जिससे शिक्षा मंत्री ने मौजूदा सत्र और आगामी सत्र में पूरा करने का भरोसा दिलाया। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने ध्वज फहराकर और परेड़ की सलामी लेकर इस खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ भी किया। प्रतियोगिता के दौरान बाल मेले का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!