जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना, राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर दी प्रतिक्रिया…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला/ठियोग

हिमाचल प्रदेश में आई बाढ़ के बाद हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. वहीं, दूसरी ओर आपदा को लेकर प्रदेश की सियासत गरम है. सत्ता और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साध रहा है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला जिला के बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावित परिवारों से मुलाकात की. इस दौरान जयराम ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

जयराम ठाकुर ने प्रदेश में आपदा से हुए भारी नुकसान को लेकर राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए टर्म और कंडीशन कुछ और है, जिससे उनके बयान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है कि प्रदेश में इतने बड़े नुकसान के बाद भी राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के कौन से टर्म और नियम हैं? हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नुकसान के बीच सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टी के नेता लगातार आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला शिमला के आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. जयराम ठाकुर ठियोग, कोटखाई, जुबल ओर रोहड़ू के दौरे पर रहे।

जयराम ठाकुर ने कहा की हिमाचल में आपदा के समय में राज्य सरकार की तरफ से जो प्रयास किए जाने थे, वह नहीं किए जा रहे हैं. लोग परेशानी में है. सेब सीजन शुरू होने को है और अभी भी सड़कें टूटी हुई है, जिससे बागवानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ठियोग बायपास का काम भी अधर में लटका हुआ है. जयराम ठाकुर ने कहा केंद्र सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी प्रदेश में आकर का नुकसान का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!