मंडी : पीड़ित महिला का दावा, निगम के एसडीओ ने बेरहमी से की है पिटाई…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

नगर निगम मंडी द्वारा मंडी शहर को स्वच्छ बनाने के लिए एक नई मुहिम छेड़ी है। इसमें मंडी शहर में कूड़ा इधर उधर फेंकता हुआ पाए जाने पर उसके चालान काटे जा रहे है। इसी कड़ी में एक गंभीर मामला सामने आया है जिसमें एक रेहड़ी धारक महिला यह दावा कर रही है कि बिना गलती के उसके साथ मारपीट की गई है। रेहड़ी लगाने वाली मज़दूर नगीना देवी सकोढ़ी पुल के पास रेहड़ी लगती है और रविवार को अस्पताल में उपचारधीन नगीना देवी ने बताया कि किसी महिला के फोन करने पर नगर निगम एसडीओ आये और आते ही मारपीट करने लगे। उन्होंने बताया कि घर मे उन्होंने एक तोता पाल रखा है और लिफाफे में उसका दाना लाया था जिसे रेहड़ी के समीप रखा था लेकिन उनके द्वारा कहीं भी कूड़ा नही फेंका गया और बिना गलती के उनके पुत्र जो कि मानसिक रूप से पीड़ित है उसे भी मारा गया।

आरोपी के खिलाफ हो कार्रवाई नहीं तो होगा आंदोलन : रेहड़ी फहड़ी यूनियन :

वहीं अस्पताल में नगीना का हालचाल जानने आये रेहड़ी फहड़ी यूनियन के प्रधान सुरेंद्र ने बताया कि 27 तारीख को रेहड़ी धारक नगीना अपनी रेहड़ी बंद करके घर की ओर जा रही थी और घर मे पाले हुए तोते को एक लिफाफे में खाना ले जा रही थी जिसे छोड़ने के बाद उसके मानसिक रूप से पीड़ित बच्चे ने उस लिफाफे को उठाया और घर से बाहर निकल गया जिसे पकड़ने के लिए नगीना उसका पीछा कर रही थी। उन्होंने आरोप लगते हुए कहा कि अचानक एक महिला और नगर निगम एसडीओ ने रेहड़ी धारक नगीना के सीर पर प्रहार किया और उन्हें दोनों आंखों पर चोटे भी आई है। उन्होंने कहा कि रात को जब सीटी चौकी में नगीना और उसके बेटे और बहू, एफआईआर दर्ज करवाने गए तो रात को कोई सुनवाई नही की गई। उन्होंने कहा कि यूनियन को इस मामले की जानकारी मिली तो नगीना की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई और जोनल अस्पताल में मेडिकल करवाया गया लेकिन उसकी रिपोर्ट अभी तक नही दी गई। यूनियन को जानकारी प्राप्त होने पर नगीना को अस्पताल में भर्ती कराया गया। रेहड़ी फहड़ी यूनियन इसका कड़ा विरोध करती है और इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की जाएगा और यदि सुनवाई नही हुई तो रेहड़ी फहड़ी यूनियन द्वारा आंदोलन भी किया जाएगा।

मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस करेगी कार्रवाई : अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह

वही मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और निष्पक्ष जांच जारी है। उन्होंने कहा कि मैडिकल रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं नगर निगम आयुक्त ने बताया कि रात के समय जब महिला का चालान किया जा रहा था तो नगीना द्वारा एसडीओ के हाथ से चालान बुक छीनने की कोशिश की गई। इसके कारण चालान बुक उनके मुंह पर जाकर लगी और फिर मामला पुलिस में दर्ज किया गया। जहां पर महिला ने मौके पर समझौता कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!