Search
Close this search box.

मंडी : थर्ड बटालियन पंडोह ने मनाया 18वां स्थापना दिवस, कमांडेंट ने ली परेड़ की सलामी…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – पंडोह

थर्ड बटालियन पंडोह का 18वां स्थापना दिवस समारोह बड़े ही उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में बटालियन के कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर व उनकी पत्नी शुशील भगत ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट सुरेंद्र शर्मा ने मुख्यतिथियो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्यातिथि भगत सिंह ठाकुर ने ध्वजारोहण करने के बाद परेड़ का निरीक्षण किया और उपरांत इसके भव्य परेड़ की सलामी ली। समारोह में हिमाचल पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होना था लेकिन किन्हीं कारणों से वे नहीं आ पाए। उनके द्वारा भेजे गए संदेश को कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने पढ़कर सुनाया। संजय कुंडू ने अपने संदेश में बटालियन के कार्यों की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि जिस तरह से बटालियन उन्नति के पथ पर अग्रसर है भविष्य में ये और उंचाईयों पर पहुंचेगी। भगत सिंह ठाकुर ने अपने संबोधन में सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने बताया कि पंडोह में वर्ष 1987 से 2005 तक हिमाचल पुलिस की थर्ड सशस्त्र वाहिनी कार्यरत थी जिसे बाद में केंद्र सरकार ने 11 फरवरी 2005 को थर्ड रिजर्व बटालियन का दर्जा दिया। मौजूदा समय में इस बटालियन में 985 पुलिस कर्मी तैनात हैं जो प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स, सीएम आवास और अन्य स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था को संभाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि बटालियन में आज जो भी कार्य हो रहे हैं वो सभी के प्रयासों और सहयोग से ही संभव हो पा रहे हैं। उन्होंने बटालियन को डीजीपी संजय कुंडू की तरफ से मिल रहे सहयोग के लिए विशेष रूप से आभार जताया और भविष्य में बटालियन को और उंचाईयों पर ले जाने का भरोसा दिलाया।

थर्ड बटालियन पंडोह में अब हुए कार्यों और भविष्य में किए जाने वाले कार्यों की वार्षिक रिपोर्ट डिप्टी कमांडेंट सुरेंद्र शर्मा ने पेश की। उन्होंने बटालियन को एक नये पायदान पर लाकर खड़ा करने का श्रेय मौजूदा कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर को दिया। उन्होंने बताया कि बटालियन में मौजूदा समय में 16 करोड़ 84 लाख के कार्य प्रगति पर हैं जबकि भविष्य में बहुत से कार्य प्रस्तावित हैं जिन्हें मंजूरी मिलने वाली है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के उत्थान और उनके सर्वांगिण विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

समारोह में एएसपी मंडी सागर चंद्र और एएसपी साईबर क्राईम मनमोहन शर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मी और उनके परिवार के लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर वाहिनी के कर्मचारियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। साथ ही वाहिनी के कर्मचारियों द्वारा रक्त दान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमे वाहिनी के लगभग 50 कर्मचारियों ने रक्त दान किया।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!