मंडी-पंडोह के बीच फोरलेन कटिंग के लिए अब रात में रोका जाएगा ट्रैफिक, पढ़े पूरी खबर…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

चंडीगढ़-मनाली फोरलेन में मंडी से पंडोह के बीच फोरलेन कटिंग, मलबा व चट्टाने हटाने के कार्य के लिए लगाए जा रहे यातायात ब्लॉकेज के समय में बदलाव कर प्रशासन ने पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। अब दिन के बजाए रात को साढ़े तीन घंटे यातायात रोका जाएगा। इसके अलावा सप्ताह में तीन दिन दिन के समय एक घंटे के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा। यह निर्णय जिला प्रशासन द्वारा ट्रैफिक ब्लाकेज से संबंधित बैठक में लिए गए।

बैठक में दिन के समय लगाए जा रहे दो-दो घंटे के ट्रैफिक ब्लॉकेज से लोगों को आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए गए। हर रोज दो शिफ्टों में लगाए जाने वाले ट्रैफिक ब्लाकेज की जगह अब मध्यरात्रि 12:30 बजे से प्रातः 4:00 बजे तक ट्रैफिक ब्लाकेज लगाया जाएगा। इसके अलावा ब्लास्टिंग के लिए सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दिन में समय 11:30 बजे से 12:30 बजे तक 1 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉकेज दिया जाएगा। बाकी दिन के समय कोई भी ट्रैफिक ब्लाकेज नहीं होगा। यहा यातायात रोकने के लिए समय चार मई तक का दिया गया है। पांच मई को कंपनी द्वारा किए गए कार्य की एनएएचएआई द्वारा समीक्षा की जाएगी और कार्य का आगामी शेड्यूल दिया जाएगा। कंपनी द्वारा मंडी और पंडोह फोरलेन की कटिंग का अंतिम कार्य पूर्ण करने के लिए 15 जून तक ब्लॉकेज मांगा जा रहा है, लेकिन मई माह में टूरिस्ट सीजन के ट्रैफिक प्रवाह को देखते हुए ही ब्लाकेज को आगे बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि मंडी से पंडोह के बीच पूर्व में दिन में दो-दो घंटों के दो शिफ्टों में यातायात रोका जा रहा था। इससे स्थानीय लोगों समेत अन्य को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लोगाें की मांग को देखते हुए अब प्रशासन ने इसमें बदलाव कर दिया है। मैदानी क्षेत्रों में बढ़ रही गर्मी के चलते भी सैलानी पहाड़ का रूख कर रहे हैं। ऐसे में यातायात सुचारू रखने का प्रयास प्रशासन कर रहा है। नगर निगम की डंपिंग साइट के समीप बिंद्रावणी में फोरलेन कटिंग कार्य चला हुआ है। जबकि नौ मील व छल मील में बरसात के दौरान गिरे मलबे व चट्टाने हटाने का कार्य चला हुआ है।

उधर, एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि मंडी से पंडोह के बीच यातायात रोकने के लिए समय में बदलाव किया गया है। इससे स्थानीय लोगों समेत अन्य को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!