Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन, केंद्र से मांगे एनपीएस के 9 हजार करोड़…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ मंडी की कार्यकारिणी ने बुधवार को राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ज्ञापन प्रेषित किया। और एनपीएस के 9 हजार करोड़ को वापिस लौटाने की मांग उठाई। राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पेंशन बहाल हो चुकी है जो1972 के नियमावली के अनुसार कर्मचारियों को मिलना भी शुरू हुई है। अभी तक 800 से अधिक कर्मचारियों को पेंशन मिल चुकी है। जो पैसा एनपीएस के तहत कर्मचारियों का काटा था और सरकार का शेयर जोड़कर यह पैसा केंद्र सरकार के अधीन एनएसडीएल के पास है। इस पैसे को केंद्र सरकार को तुरंत प्रभाव से लौटना चाहिए। कर्मचारियों का पैसा कर्मचारियों को मिल सके और सरकार का पैसा सरकार के खाते में जमा किया जा सके जिससे कर्मचारियों के पैसे डूबने का खतरा भी खत्म होगा और सरकार के खाते में लगभग 5 हजार करोड़ से भी अधिक पैसा आएगा। ऐसा होने पर वर्तमान समय में सरकार को एक बड़ी आर्थिक सहयोग मिलेगा। यह पैसा हिमाचल प्रदेश सरकार का है जिसे तुरंत प्रभाव से केंद्र सरकार को वापिस लौटाना चाहिए।

वही, जिला अध्यक्ष लेखराज ने कहा कि उपायुक्त के माध्यम से कर्मचारियों के हक के पैसे के लिए केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजा गया है ताकि उनका पैसा जल्द कर्मचारियों को मिल सके। यदि यह पैसा जल्द नहीं मिलता तो राज्य कार्यकारिणी के जो आदेश होंगे उसी तरह जिला मंडी में भी कर्मचारी इस पैसे को वापिस लाने के लिए किसी भी संघर्ष के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर राज्य सलाहकार कन्हैया राम सैनी, रजनीश ठाकुर, वीरेंद्र ठाकुर, होशियार सिंह, हंसराज शर्मा, विक्रांत शर्मा, सुरेश ठाकुर, भूप सिंह, पंकज शर्मा तथा कश्मीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!