शिमला मिडल बाजार ब्लास्ट मामला : फोरेंसिक रिपोर्ट का खुलासा, गैस रिसाव से हुआ था धमाका…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मिडल बाजार में हुए बम धमाके की फॉरेंसिक रिपोर्ट ने अब साफ कर दिया है कि ये धमाका गैस की लीकेज के कारण हुआ था। इससे पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि इस धमाके का मुख्य कारण गैस की लीकेज हो सकती है । फॉरेंसिक रिपोर्ट आए बगैर कोई भी इसका दावा नहीं कर रहा था। अब फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो गया है कि गैस के लीकेज के चलते ही धमाका हुआ है। हालांकि इसी बीच एनएसजी ने भी इस धमाके की जांच शुरू कर दी है। अब उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उसमें कुछ इधर उधर या कुछ अंतर आता है तो ये बड़ा मामला बन सकता है। फिलहाल यदि माना जाए तो फिलहाल ये गैस लीकेज का ही है तो शहर के लिए राहत भरी खबर शिमला के एसपी संजीव गांधी ने माना कि इसकी फोरेंसिंक रिपोर्ट आ गई है। ये गैस की लीकेज के कारण ही हुआ बताया जा रहा है।

बता दें कि लगभग दो सप्ताह पहले शाम के समय मिडल बाजार में बड़ा धमाका हुआ। इसने पूरे शहर को हिला कर रख दिया। इसकी जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी एनएसजी बीते रविवार व सोमवार शिमला आई थी। इन्होंने रविवार को सात घंटे व सोमवार को तीन घंटे तक मौके का जायजा लिया था। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं 13 लोग इसमें घायल हुए थे।

हिमाचल रसोई रेस्तरां में हुआ धमाका : 

हिमाचल रसोई रेस्तरां में ये धमाका हुआ था। घटना के दौरान की सीसीटीवी फुटेज को भी एनएसजी ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया था। एनएलजी की टीम के साथ हिमाचल सरकार की ओर से गठित एसआईटी प्रमुख सुनील नेगी रहे एनएसजी के साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!