Search
Close this search box.

शिमला शिव मंदिर हादसा : 5वें दिन फिर शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन, आज निचले नाले में तलाशे जा रहे लापता लोग…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला

प्रदेश की राजधानी शिमला में समरहिल के नीचे शिव मदिर में लापता लोगों को तलाशने का सर्च ऑपरेशन 5वें  दिन शुक्रवार सुबह से एक फिर शुरु कर दिया है। अभी कोई शव नही मिला है। शुक्रवार सुबह शिव बावड़ी के निचले नाले में सर्च अभियान शुरू किया है. सर्च अभियान में एनडीआरफ, सेना के जवान, पुलिस, स्थानिय लोग सहयोग कर रहे है। अभी तक कोई शव नही मिला है। स्थानीय लोगो के अनुसार अभी भी यहां 8 से 10 लोग दबे हो सकते है। लोगो ने गुमशुदा लोगो की लिस्ट पुलिस प्रशासन को दी है। उसी आधार पर यह सर्च अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार देर शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। रात होने पर रेस्क्यू बंद कर दिया था। आज सुबह रेस्क्यू फिर शुरू किया गया है। लेकिन अब किसी के बचे होने की उम्मीद कम ही है। गुरुवार को प्रोफेसर पीएल शर्मा का शव मिला था।

वहीं, शिमला पुलिस ने अपील की है कि यदि शिवबाड़ी मंदिर हादसे के बाद शिमला व समरहिल के आसपास के क्षेत्र से यदि कोई व्यक्ति गुमशुदा है तो कि उसका नाम, पता, मोबाइल नंबर व संपूर्ण जानकारी साझा करें। इसके लिए पुलिस स्टेशन बालूगंज 01772830193, पुलिस कंट्रोल रूम शिमला 01772800100112 पर सूचित करें। 

नाले में तलाशी अभियान शुरू :

मलबे के नीचे दबे हुए लोगों की तलाश कर रहे जवानों ने अब शिव मंदिर से लेकर नीचे एक किलोमीटर तक नाले में शवों की तलाश शुरू कर दी है. इसमें कई और लोगो के मिलने की उम्मीद है. अभी तक बारिश रुकी होने के कारण उम्मीद है कि जल्द ही सभी लापता लोगों की सूचना मिल जाएगी. बता दे कि इस पूरे मामले में 20 से 25 लोगों के लापता होने की सूचना है. उनके परिजन लगातार इनके मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन  मलवा ज्यादा होने के कारण इन्हें तलाशना काफी मुश्किल हो रहा है. जिला प्रशासन की ओर टीम सुबह ही मौके पर पहुंच गई थी और इस काम को शुरू कर दिया था. अब इस  ऑपरेशन में स्थानीय लोग भी पूरी तरह से जुट गए हैं. अवकाश होने के कारण समरहिल चेली से लेकर आसपास क्षेत्रों के सभी लोग इस पूरे बचाव कार्य में जुटे हुए हैं और अपनों को मलबे से निकालने के लिए पसीना बहा रहे हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!