सुंदरनगर : रोहतक के सोमवीर ने जीता हिमाचल केसरी का दंगल, दूसरे स्थान पर रहे विकास काला…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर – सुंदरनगर का 7 दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला वीरवार को सम्पन्न हो गया। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुंदरनगर पंकज शर्मा ने समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने नगौण खड्ड में आयोजित कुश्ती दंगल के समापन कार्यक्रम में भी भाग लिया। इससे पहले उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सुंदरनगर से नागौण खड्ड तक आयोजित शोभायात्रा में शामिल हुए। समापन समारोह में उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मेलों की पुरातन परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य एवं राष्ट्र के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा कि संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रर्दशित एवं आकार भी प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार लोगों में नव उर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले के अवसर पर आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता की सुकेत कुमार प्रतियोगिता अंडर 17 में रिवालसर के पीयूष ने पहला तथा ध्वाल के सिद्धार्थ ने दूसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमशः 11 हजार और गुर्ज तथा 9 हजार रुपये और बर्तन प्रदान किए गए। हिमाचल कुमार के लिए मंडी के नवीन ने पहला तथा खिलडा़ के सिद्धार्थ ने दूसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमशः 31 हजार और गुर्ज तथा 25 हजार रुपये और बर्तन प्रदान कर मुख्यतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

बता दें कि सुंदरनगर नलवाड़ मेले में हिमाचल कुमार प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की गई। हिमाचल केसरी के लिए रोहतक के सोमवीर ने पहला तथा हरियाणा के विकास काला ने दूसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमशः 61 हजार और गुर्ज तथा 41 हजार रुपये और बर्तन प्रदान कर मुख्यअतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला कमेटी अध्यक्ष एवं एसडीएम सुंदरनगर, डीएसपी सुंदरनगर, तहसीलदार अंकित शर्मा, विकास खंड अधिकारी विवेक चौहान, सीडीपीओ शिव सिंह वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!