Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिन्होंने आपदा में पीठ दिखाई, वो मांग रहे अब वोट : विक्रमादित्य

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

मंडी कुल्लू की जनता जानती है कौन बना था त्रासदी में

डेली हिमाचल न्यूज़ : कुल्लू – मंडी

मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि आपदा के समय हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ कौन खड़ा खड़ा था, यह जनता को भलीभांति याद है। आज दिल्ली से आकर भाजपा के बड़े बड़े नेता हिमाचल में वोट मांग रहे हैं और आपदा में बंदरबांट के झूठे आरोप लगा रहे हैं, ये लोग उस समय कहां थे जब हिमाचल प्रदेश में आपदा आई थी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने संकट के समय हिमाचल प्रदेश की जनता को पीठ दिखाई, उन्हें अब यहां वोट मांगने का भी अधिकार नहीं है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा ने संकट के समय घटिया राजनीति की। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा नेताओं से उस समय कई बार आग्रह किया कि हम सब मिल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास चलते हैं और उनसे हिमाचल के लिए विशेष सहायता इस संकट की घड़ी में मांगते हैं, लेकिन न तो पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसके लिए तैयार हुए और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हिमाचल से भाजपा के सांसदों ने इसके लिए हिम्मत दिखाई। उन्होंने कहा कि संकट के उस समय में मंडी-कुल्लू के हजारों लोगों का सहारा बनने के लिए कौन उनके बीच खड़ा था, यह जनता को आज भी याद है। भाजपा के नेता आपदा के पैसों में बंदरबांट के झूठे आरोप लगा रहे हैं, उन्हें मैं याद दिलाना चाहता हूँ कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को जो भी सहायता आपदा में मिली है, वह हिमाचल सरकार ने अपने खजाने से दी है। उस समय तो भाजपा के ये नेता आपदा के कई दिन बाद सिर्फ राजनीति करने के लिए हिमाचल आए थे। पर्यटकों की तरह इन लोगों ने हिमाचल का दौरा किया और लोगों को झूठे आश्वासन देकर चले गए।

….

विक्रमादित्य ने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल को अपना दूसरा घर कहते हैं और मंडी कुल्लू से विशेष लगाव की बातें करते हैं लेकिन आपदा के समय उन्होंने हिमाचल के लोगों को पीठ ही दिखाई। ना तो वह हिमाचल का दुख देखने आए ना उन्होंने कोई सहायता राशि भेजी। उन्होंने कहा कि केंद्र से सिर्फ 300 करोड़ पर आपका के समय एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के तहत मिले हैं, जो कि हर राज्य को मिलते हैं। इसके सिवा केंद्र ने एक रुपये की सहायता हिमाचल प्रदेश को नहीं भेजी।

….

आपदा के समय लोगों के बीच पूर्व सीएम जयरामर ठाकुर और कंगना रनौत की जगह विक्रमादित्य सिंह सहारा बन कर खड़ा था। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता तो राजनीति कर रहे थे। जबकि कांग्रेस सरकार, सरकार के मंत्री और मैं खुद दिन रात मंडी-कुल्लू के लोगों के बीच रहे हैं। दिन-रात एक करते हुए प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाई। सुरक्षित स्थानों पर भेजा। उनके खाने-पीने ठहरने का प्रबंध करवाया। बंद पड़ी सड़कों को खुलवाया और प्रभावितों के बीच जाकर उनकी आंखों के आंसू भी पौंछे, लेकिन भाजपा के नेता बताएं कि आपदा के समय इन्होंने प्रभावितों के लिए क्या किया।

….

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कंगना रनौत ने वापिस मुंबई लौटने की तैयारी कर ली है। उसकी कई फिल्में अभी रस्ते में हैं और यहां कंगना को अब अपनी हार साफ दिखाई दे रही है। भाजपा नेता व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कंगना को वापिसी का संदेश दे चुके हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!