Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हिमाचल कांग्रेस को बड़ा झटका : पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, जड़े गंभीर आरोप…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

पूर्व मंत्री एवं मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रकाश चौधरी ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट डालकर दी है और इसकी पुष्टि भी कर दी है। टेलिफोन पर हुई बातचीत के दौरान प्रकाश चौधरी ने बताया कि उन्होंने एपीएमसी के चेयरमैन संजीव गुलेरिया द्वारा उनके गृह विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे अत्याधिक हस्तक्षेप से आहत होकर पार्टी को अलविदा कहा है। जिन लोगों ने उन्हें हराने के लिए काम किया आज उन्हीं को तरजीह दी जा रही है और कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाहियों को नजरअंदाज किया जा रहा है। रिवालसर में होने वाले छेश्चू मेले में भी पूर्व मंत्री और पार्टी के प्रत्याशी रहे व्यक्ति को नजरअंदाज किया जा रहा है। प्रकाश चौधरी ने बताया कि उन्होंने इस विषय को सरकार और संगठन के समक्ष भी रखा था लेकिन कहीं पर भी उचित सुनवाई नहीं हुई जिससे आहत होकर आज उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही हैं। वहीं, प्रकाश चौधरी के इस्तीफे की खबर से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। हालांकि पार्टी हाईकमान के सूत्रों का कहना है कि अभी तक पार्टी के पास प्रकाश चौधरी का अधिकारिक तौर पर कोई इस्तीफा नहीं पहुंचा है। आज प्रकाश चौधरी हरोली में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के घर शोक प्रकट करने गए हुए थे और वहां से वापिस लौटते वक्त उन्होंने इस्तीफे की पोस्ट अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की।

भाजपा द्वारा राज्यसभा प्रत्याशी देने के बाद इस्तीफे की खबरों से कांग्रेस में खलबली :

आज ही भाजपा ने राज्यसभा सीट के लिए हर्ष महाजन को बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि भाजपा के पास बहुमत नहीं है लेकिन फिर भी भाजपा ने प्रत्याशी देकर कांग्रेस की नींद उड़ा दी है और उसपर अब प्रकाश चौधरी का इस्तीफा होना कांग्रेस को बैकफुट पर और भाजपा को फ्रंटफुट पर ले आया है। भाजपाईयों द्वारा दबी जुबान में यही कहा जा रहा है कि वे राज्यसभा की सीट को कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों के दम पर जीतने जा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रकाश चौधरी के इस्तीफे के बाद भविष्य में कांग्रेस में और क्या खलबली मचती है।

मैंने कभी कोई हस्तक्षेप नहीं किया :

वहीं, जब प्रकाश चौधरी द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर एपीएमसी के चेयरमैन संजीव गुलेरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी बल्ह में कोई हस्तक्षेप नहीं किया। वे पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं और पार्टी के ग्रास रूट से जुड़े हुए कार्यकर्ता हैं न कि किसी पैराशूट से पार्टी में आए हैं। प्रकाश चौधरी बताएं कि कहां पर हस्तक्षेप किया है। बल्ह एक रिजर्व क्षेत्र है और मैं कभी यहां से चुनाव नहीं लड़ सकता इसलिए मेरा हस्तक्षेप करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उनके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!