Search
Close this search box.

हिमाचल : प्रभावितों को भूली सरकार, न दी जमीन और न ही मिल रहा मुआवजा : चमन कपूर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – पुष्पराज

भाजपा नेता एवं नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष चमन कपूर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रभावितों को 7 लाख का झूठा सपना दिखाकर अब उन्हें भूल गई है। न तो प्रभावितों को राहत राशि मिली है और न ही घर बनाने के लिए जमीन दी जा रही है। यह आरोप उन्होंने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान लगाया। चमन कपूर ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आई थी ठीक उसी तरह से प्रभावितों के साथ भी 4500 करोड़ के राहत पैकेज का झूठा सपना दिखाकर छल किया गया है। बेहतर होता कि सरकार पैसों से पहले प्रभावितों को जमीन देती। जिन चंद प्रभावितों को 3 लाख मिले हैं उनका यह पैसा जिंदगी की नई शुरूआत में खर्च होता जा रहा है। जब तक सरकार जमीन देगी तब तक इन प्रभावितों के हाथ खाली हो चुके होंगे और घर नहीं बना पाएंगे। यदि सरकार ने जल्द ही प्रभावितों को जमीन और घर बनाने के लिए मुआवजा जारी नहीं किया तो फिर सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा।

राहत राशि में किया गया भाई भतीजावाद :

चमन कपूर ने आरोप लगाया कि जो राहत राशि बांटी जा रही है उसमें भी सरकार ने भाई-भतीजावाद किया है। कांग्रेस के नेता अपने चहेतों को राहत राशि दिलवाना चाहते हैं। यही कारण है कि मंडी में जिला प्रशासन ने राहत राशि बांटने के कार्य को रोक दिया है और अब वैरिफिकेशन के नाम पर इस आबंटन को पात्र व्यक्तियों के लिए भी लटकाया जा रहा है। इन्होंने मांग उठाई है कि जल्द से जल्द वैरिफिकेशन की जाए और असली प्रभावितों को यह राहत राशि दी जाए।

जयराम ठाकुर लेकर आए राहत राशि, सरकार इसलिए नहीं दे रही क्रेडिट :

चमन कपूर ने कहा कि पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीएम रहते जहां कोरोना काल में बेहतरीन कार्य किया वहीं, विपक्ष में रहते भी आपदा के दौरान बेहतरीन कार्य किया। आपदा के दौरान सबसे पहले दिल्ली गए और वहां से प्रदेश के लिए मदद लेकर आए। आज कांग्रेस बार-बार सिर्फ इसलिए यह कह रही है कि केंद्र से कोई मदद नहीं आई क्योंकि जो मदद आई है उसे जयराम ठाकुर लेकर आए हैं। इसका सारा श्रेय जयराम ठाकुर को जाता है। आज जो राहत पैकेज जारी किया गया है वो भी केंद्र से मिली मदद के दम पर ही जारी हुआ है। इस मौके पर चमन कपूर ने आपदा के दौरान अपने ट्रस्ट हिमालया पुत्रा द्वारा किए गए कार्यों को भी गिनाया और भविष्य में भी प्रभावितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!