हिमाचल की बंटी और बबली की जोड़ी ने ठगे हजारों बेरोजगार, पति-पत्नी की पार्टनरशिप में चल रही फर्म ने युवाओं को दिखाए नौकरी के सपने…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में पति-पत्नी की जोड़ी ने हजारों बेरोजगार युवाओं को नौकरी के सपने दिखाकर ठगने का मामला सामने आया है। मामले में डीएसपी दिनेश कुमार के नेतृत्व में रोजगार देने वाली एक तथाकथित प्राइवेट फर्म के कार्यालय पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के बाद पुलिस ने पति और पत्नी की पार्टनरशिप द्वारा चलाए जा रहे कार्यालय से ऑफिस रिकॉर्ड, रजिस्ट्रेशन दस्तावेज, पार्टनरशिप,विज्ञापन संबंधित दस्तावेज, लैपटॉप और मोबाइल सीज किए है। डीएसपी दिनेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस थाना सुंदरनगर टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मौके पर कार्रवाई अमल में लाई गई है। मामले में पुलिस थाना सुंदरनगर ने दोनों आरोपीयों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी जिला के सुंदरनगर के कलौहड़ में हिमाचल अनइंप्लॉयड सर्विस एसोसिएशन लिमिटेड शिमला द्वारा विभिन्न श्रेणियों के पदों के लिए आवेदन मांगा गया था। वहीं फर्म द्वारा सुंदरनगर कार्यालय के डायरेक्टर अविनाश शर्मा को इन सभी पदों को भरने और प्रकाशित करने के लिए अधिकृत किया गया था। इस पर पुलिस ने कार्यालय में दबिश देकर अपॉइंटमेंट फॉर्म भी मौजूद पाए गए। इसको लेकर जब पुलिस ने फर्म के डायरेक्टर अविनाश शर्मा के पास कोई भी रिकॉर्ड पूरा नहीं मिला और अविनाश शर्मा के पास कोई भी कार्य भी करने के लिए योग्य स्टाफ भी मौजूद नहीं है। इस पर पुलिस थाना सुंदरनगर द्वारा आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। डीएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित प्राइवेट फर्म के खिलाफ एक गुप्त शिकायत के आधार पर कलौहड़ स्थित कार्यालय में दबिश दी गई है।

डीएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि पुलिस द्वारा मामले में ऑफिस रिकॉर्ड, रजिस्ट्रेशन दस्तावेज, पार्टनरशिप और विज्ञापन संबंधित दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के लैपटॉप और मोबाइल भी कब्जे में लिए गए हैं। दिनेश कुमार ने कहा कि संबंधित फर्म के पास रोजगार आवेदनों को लेकर परीक्षा लेने के लिए किसी भी प्रकार का योग्य स्टाफ और सुविधाएं नहीं है। इससे पूर्व आरोपियों द्वारा रोजगार देने को लेकर संबंधित दस्तावेज भी तलब किए गए हैं। दिनेश कुमार ने कहा कि मामले में पुलिस की जांच जारी है। मामले में सभी और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!