Search
Close this search box.

MANDI NEWS : बैल ने 70 वर्षीय वृद्ध को पटक पटक कर किया लहू*लुहान, मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – नेरचौक – 1 नहीं 2 नहीं बल्कि 3 बार पटक पटक कर एक आवारा बैल ने एक 70 वर्षीय वृद्ध पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले से उक्त वृद्ध न केवल बेहोश हो गया बल्कि उनकी जीभ भी बाहर निकल आईं और उनके सिर, बाजू और छाती पर गंभीर चोटे आई है। शोर सुनकर जैसे कैसे लोगो ने वृद्ध बैल से बीच बचाव किया और बड़ी मुश्किल से बैल के चुंगल से बचाया और लेदा अस्पताल ले गए लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने वृद्ध को मेडिकल कॉलेज नेरचौक रैफर कर दिया। 

यह है मामला :

दलीप सिंह उम्र 70 साल जोकि गुरुकोठा गुरुद्वारा के हैड ग्रंथी भी है वीरवार शाम गुरुद्वारा के पास से वापिस घर आ रहे थे तो रास्ते में खड़े एक आवारा बैल ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। बैल ने उक्त वृद्ध को 3 बार हवा में उछाल कर जमीन पर पटका जिस पर वृद्ध ने चिल्लाना शुरू कर दिया लेकिन इस घटना में जहां उक्त वृद्ध बेहोश हो गए और उनकी जीभ बाहर निकल आई। शोर सुनकर आस पास के लोगो ने बड़ी मुश्किल से उन्हे बैल के चुंगल से बचाया और खून से लथपथ हालत में  लेदा अस्पताल ले गए, लेकिन वृद्ध की गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया। मेडिकल कालेज में वृद्ध का अल्ट्रा साउंड, सिटी स्कैन और कई तरह के दूसरे टेस्ट किए गए। इस हादसे में वृद्ध को छाती, सिर और बाजू में गंभीर चोटे आई है। उक्त वृद्ध के सिर पर 6 टांके लगाए गए है। बता दे की गुरूकोठा ही नहीं बल्कि कई इलाकों में आवारा पशु लोगों की जान के दुश्मन बन बैठे हैं। लेकिन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

इस मामले पर जब एसडीएम बल्ह विशाल शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सहारा पशुओं के समाधान के लिए पंचायत अपने स्तर पर प्रयास करें अगर कोई समस्या उसके बाद रहती है तो ग्रामीण लिखित रूप में प्रशासन को शिकायत करें समस्या का हल किया जाएगा।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!