विधायक चन्द्रशेखर और विभागीय अधिकारियों ने किया अटल आदर्श विद्यालय मढ़ी का संयुक्त निरिक्षण…!!!

1 min read
डेली हिमाचल न्यूज़ :मंडी -धर्मपुर
रविवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के मढ़ी निर्माणाधीन अटल आदर्श विद्यालय मढ़ी का संयुक्त निरिक्षण विधायक धर्मपुर चन्द्रशेखर, विशेष सचिव शिक्षा विभाग पंकज राय, संयुक्त निदेशक शिक्षा विभाग नंद लाल शर्मा और मुख्य वास्तुविद राजीव कुमार की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान विद्यालय निर्माण में प्रयोग हो रही सामग्री, रूप-रेखा और गुणवत्ता आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।
विधायक ने कहा कि पूर्व सरकार में इस विद्यालय के लिए स्वीकृत राशि न मिल पाने के कारण निर्माण कार्य अधर में ही लटक गया था। लेकिन वर्तमान सरकार ने एकमुश्त 20 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत कर इस कार्य को फिर शुरू कर दिया है। विधायक ने कहा कि प्रदेश का प्रथम अटल आदर्श विद्यालय मढी के भवन के लिए 42 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ था लेकिन लगभग एक डेढ़ वर्ष से यह सफेद हाथी साबित हो रहा था। इस विद्यालय का निर्माण राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मढी की भूमि व भवन के स्थान पर किया गया है। परिणामस्वरूप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मढ़ी में शिक्षा ग्रहण कर रहे लगभग 300 गरीब वअन्य स्थानीय बच्चों सहित शिक्षकों को किराए के भवन में पलायन होने के लिए विवश होना पड़ा है। इन बच्चों के अभिभावक व स्थानीय लोगों का अनियोजित तौर पर खड़े किए इस भवन व व्यवस्था पर उस समय भारी रोष उत्पन्न हुआ जब उन्हें यह ज्ञात हुआ कि विद्यालय का उपयोग उनके बच्चों के लिए नहीं होगा। विधायक ने कहा कि जनता की मांग पर सरकार के समक्ष इस विषय तथा इसके समाधान पर चर्चा की गई तथा आज यह संयुक्त निरिक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा इस भवन की उचित उपयोगिता व साकारात्मक परिणामों पर जल्द ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाएगा।

संयुक्त निरिक्षण में उपमंलाधिकारी धर्मपुर राजेन्द्र गौतम, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग धर्मपुर विवेक कुमार, कांट्रैक्टर सूद, पंचायत प्रधान मढ़ी तंबो देवी, पाठशाला प्रबंधन समिति, अविभावक व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!