राहत! चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर झीड़़ी में शुरू हुआ दूसरा सीएनजी स्टेशन…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – पंडोह : विशाल वर्मा

अगर आप अपने वाहन में सीएनजी ईंधन का इस्तेमाल करते हैं और मनाली की तरफ जाने की सोच रहे हैं तो अब आप आसानी से जा सकेंगे। क्योंकि मंडी जिला के झीड़ी में हरबंश लाल एंड संज फिलिंग स्टेशन पर अब सीएनजी स्टेशन की शुरूआत हो गई है। यह चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे का दूसरा जबकि मंडी जिला का पहला सीएनजी स्टेशन है। पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली सहित अन्य राज्यों में बहुत से लोग सीएनजी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन वे अपने इन वाहनों को हिमाचल की तरफ इसलिए नहीं ला पाते क्योंकि यहां सीएनजी भरवाने की सुविधा नाममात्र की भी नहीं है। हरबंश लाल एंड संज फिलिंग स्टेशन झीड़ी के संचालक राकेश कुमार ने बताया कि बहुत से लोग उनके पास इसकी डिमांड कर रहे थे और उसी आधार पर उन्होंने इस सुविधा को शुरू किया है। उन्होंने बताया कि सीएनजी प्रदूषण मुक्त ईंधन होने के साथ ही अधिक माईलेज भी देता है जिससे जहां पर्यावरण संरक्षण होता है वहीं पैसों की बचत भी होती है। उन्होंने बताया कि उनके फिलिंग स्टेशन पर यह सुविधा 24 घंटे मुहैया करवाई जा रही है।

अम्बाला से आए टैक्सी चालक प्रिंस मेहता और चंडीगढ़ से आए जगमोहन सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने वाहनों में डयूल फ्यूल का प्रावधान रखा है क्योंकि मनाली वाले हाईवे पर उन्हें मनाली के अलावा और कहीं पर भी सीएनजी की सुविधा नहीं मिलती। इसलिए हिमाचल में उन्हें पेट्रोल के सहारे ही वाहन चलाने पड़ते हैं। इन्होंने झीड़ी में सीएनजी स्टेशन खुलने पर खुशी जताते हुए सरकार से इस पूरे हाईवे पर ज्यादा से ज्यादा सीएनजी स्टेशन खोलने की मांग उठाई है।

बता दें कि केंद्र सरकार प्रदूषण मुक्त ईंधन को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रयास कर रही है और यही कारण है कि अब हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में भी इस सुविधा को अधिक से अधिक संख्या में उपलब्ध करवाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!