Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

देवधुन के साथ शुरू हुआ राज्यस्तरीय सुकेत देवता मेला-2024, पहली बार जलेब में सुनी गई तुंगल घाटी की टमक…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – आस्था का महाकुंभ राज्यस्तरीय सुकेत देवता मेला-2024 का शुभारंभ जवाहर पार्क में शनिवार को देवधुन के साथ हो गया है। इस मौके पर मत्स्य विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विवेक चंदेल ने अन्य अतिथियों के साथ सुंदरनगर की ऐतिहासिक शुकदेव वाटिका में विभिन्न देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की और जवाहर पार्क तक निकली जलेब में भी भाग लिया। इस अवसर पर जवाहर पार्क में लोगों को संबोधित करते हुए विवेक चंदेल ने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले मेलों की समृद्ध परंपरा में रियासतकाल से मनाए जा रहे सुकेत देवता मेले का प्रमुख स्थान है। शुकदेव ऋषि की तपोस्थली में आयोजित होने वाला यह मेला देव आस्था एवं परंपरा का प्रमुख केंद्र है। उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति की पहचान हैं, जिसके संरक्षण एवं संवर्धन के लिए सभी लोगों को आगे आकर कार्य करना चाहिए। इस महोत्सव से जहां बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को हिमाचल की विशिष्ट देव संस्कृति के रूबरू करवाएगा वहीं प्रदेश की आर्थिकी को भी संबल प्रदान करेगा।

राज्यस्तरीय सुकेत देवता मेला-2024 की शुभारंभ जलेब पर पहली बार तुंगल घाटी की टमक की थाप लोगों को सुनने को मिली। इससे जलेब में एक अलग ही समा बंध गया। इसके मौके पर जलेब का अलग ही स्वरूप देखने को मिला। इसको लेकर विशेष दल को कोटली क्षेत्र सुंदरनगर बुलाया गया था। वहीं सुंदरनगर के लोगों ने भी जलेब में इस प्रकार की पहल को खूब सराहा गया।

राज्यस्तरीय सुकेत देवता मेला-2024 के शुभारंभ पर निकली जलेब के दौरान सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं का भी आतंक देखने को मिला। जब जलेब रेस्ट हाउस के समीप पहुंची तो सड़क में खड़े बेसहारा पशु ढोल नगाड़ों की थाप से बिदक गए। इसके बाद आश्रय ढूंढते हुए जलेब के बीच घुस गए और मौके पर मौजूद मंडी पुलिस की विशेष टीम कार्ट और स्थानीय पुलिस के पसीने छूट गए। बेसहारा पशु यहां तक भी नहीं माने और पुलिसकर्मियों पर ही हमला करने के लिए उतारू हो गए। वहीं आनन-फानन में पुलिस कर्मियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद बेसहारा पशुओं को जलेब से खदेड़ा गया।

इस अवसर पर एसडीएम गिरीश समरा, तहसीलदार अंकित शर्मा, डीएसपी भारतभूषण, थाना प्रभारी सुंदरनगर नानक चंद, नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा, खंड विकास अधिकारी विवेक चौहान, सीडीपीओ शिव सिंह सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!