February 24, 2024

संगडाह : खाई में गिरा टिप्पर, दो की मौत, 2 घायल…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : सिरमौर – संगड़ाह

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के संगड़ाह उपमंडल में सोमवार शाम एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया। हादसा शाम 6 बजे के बीच का बताया जा रहा है। संगड़ाह से श्री रेणुका जी मार्ग पर करीब 8 किलोमीटर दूर कालथ के नजदीक एक टिप्पर करीब 200 मीटर गहरी खाई में लु़ढ़क गया। हादसे के टिप्पर चालक सहित चार लोग सफर कर रहे थे।
जानकारी के मुताबिक चार में से दो लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। जबकि दो अन्य घायल हो गए है। मृतकों की पहचान कुलदीप (32) पुत्र चंदन गांव गनोग व जगदीश (45) पुत्र जालम सिंह ग्राम घाटों के रूप में हुई है। वहीं, रविंद्र (32) पुत्र नेतर सिंह ग्राम भूतमडी व राजेंद्र (46)पुत्र सही राम गांव रजाना गंभीर रूप से घायल हुए है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक टिप्पर का चालक ढांक से खुद ही सड़क तक पहुंच गया था, जबकि एक घायल को तुरंत ही निजी वाहन में अस्पताल भेज दिया गया। हालांकि, पुख्ता तौर पर जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि एक कार को साइड देने के चक्कर में यह हादसा पेश आया। स्थानीय स्तर पर ही ग्रामीणों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। टिप्पर में सवार सभी लोग छिटककर बाहर गिर गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो टिप्पर तो ढांक में दूर-दूर तक भी नजर नहीं आ रहा।
मार्ग पर क्रैश बैरियर नहीं, लगातार पेश आ रहे हादसे :
हैरान कर देने वाली बात ये है कि यहां के विधायक विनय कुमार पांच साल तक लोक निर्माण विभाग के मुख्य संसदीय सचिव रहे, लेकिन श्री रेणुका जी-हरिपुरधार मार्ग पर क्रैश बैरियर नहीं लगवा पाए। जिस कारण इस मार्ग पर लगातार हाथ से पेश आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!