हिमाचल : गड़ामोड़ टोल प्लाजा पर कर्मचारियों की हैवानियत, पीटा 24 वर्षीय युवक, सुंदरनगर अस्पताल में उपचाराधीन…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : बिलासपुर – सुंदरनगर

किरतपुर-मनाली फोरलेन पर गड़ामोड़ स्थित टोल प्लाजा कर्मचारियों की हैवानियत का मामला सामने आया है। मामले में कर्मचारियों ने उपमंडल सुंदरनगर के गांव बुराहली के एक 24 वर्षीय युवक की आंख पर लोहे के कड़े से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इससे युवक की बाईं आंख पूरी तरह से खराब हो गई है। युवक सिविल अस्पताल सुंदरनगर में उपचाराधीन है।

जानकारी देते हुए पीड़ित देवराज पुत्र बसंता राम निवासी गांव बुराहली डाकघर घांघणु तहसील सुंदरनगर जिला मंडी और उसके बड़े भाई रविंद्र कुमार ने कहा कि बीते 6 मई को सुबह 2:30 से 3:00 बजे के बीच जब दोनों अपने ट्रक नंबर एचपी-65-बी-5067 पर दिल्ली से कुल्लू सब्जी लेकर जा रहे थे। इसी दौरान जब वह किरतपुर-मनाली फोरलेन पर गड़ामोड़ टोल प्लाजा पर कर्मी ने ओवरलोडिंग को लेकर 1030 रूपये मांगने लगा। इसके बाद पीड़ित और उसके भाई ने उनके ट्रक का निर्धारित टोल 515 रूपये कटवा दिया। टोल कर्मी कहने लगा कि उनकी गाड़ी ओवरलोड है जबकि उन्होंने पहले ही उसे कम वजन की रसीद दिखा दी थी। उन्होंने कहा कि ट्रक में मौजूद सब्जियां खराब होने के कारण बार-बार टोल खोलने का आग्रह करते रहे। लेकिन टोल कर्मचारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। पीड़ित के भाई ने कहा कि मौके पर जाम लगने की वजह से उसके साथ दूसरा टोल कर्मचारी काफी गुस्से में आया और उसने बाजू से कड़ा निकाला तथा देवराज की बाई आंख पर मार दिया। इसके अलावा दोनों टोल प्लाजा कर्मी कहने लगे कि आज दोनों को जान से खत्म कर देंगे तथा उनके साथ गालीगलौज करने लगे। मंगलवार को पीड़ित देवराज ने कहा कि कड़े से मारने के कारण उसे दिखना बंद हो गया तथा दोनों भाई मौके से अपनी जान बचाकर बड़ी मुश्किल से निकल गए। इसके उपरांत दोनों सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचे। देवराज को आई गंभीर चोट के कारण उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक रैफर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक में डॉक्टर साहिब ने बताया कि उसकी बाई आंख पूरी तरह से खराब है तथा इससे जीवनभर कुछ भी दिखाई नहीं देगा। 

पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना प्रभारी पंजाब रूपनगर, जिला अधीक्षक पुलिस रूपनगर और जिला अधीक्षक पुलिस मंडी को ई-मेल के माध्यम से टोल कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए शिकायत प्रेषित कर दी है। वहीं मौजूदा समय में पीड़ित का उपचार सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!