स्टांप ड्यूटी में दस गुना बढ़ोत्तरी करके कांग्रेस सरकार ने लिया जनविरोधी निर्णय : अजय राणा

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

हिमाचल सरकार ने भूमि खरीद पर स्टांप ड्यूटी में संशोधन कर स्टांप ड्यूटी को दस गुना बढ़ाने के निर्णय को भाजपा ने जनविरोधी निर्णय करार दिया है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से इस सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर बिना सोच समझ के गलत निर्णय लिए है। स्टांप डयूटी में दस गुना बढ़ोतरी के निर्णय से अब पुरषों को 50 लाख पर छह प्रतिशत और इससे अधिक की खरीद पर आठ प्रतिशत स्टांप ड्यूटी चुकानी पड़ा करेगी। इसके अलावा जनरल पावर आफ अटार्नी (जीपीए) शुल्क को 100 से 1000, 150 से 1500 और 200 से 2000 रुपये किया गया है। न्यूनतम 1000 पर 5000 रुपये स्टांप ड्यूटी कर दिया गया। 100 को सीधे 1000 रुपये करना सही नहीं है। सरकार 5 फीसदी तक कि वृद्धि करती तो भी उसे जनता समझती मगर स्टांप ड्यूटी में दस गुणा वृद्धि करना अचंभित करने वाला व जनता विरोधी निर्णय है। ग्रामीण क्षेत्रों में यह स्टांप ड्यूटी वृद्धि चुकाने में लोग असमर्थ होंगे।

अजय राणा ने कहा कि इस स्टांप ड्यूटी वृद्धि के निर्णय से हिमाचल में रेत वजरी के क्रेशरों पर भी फर्क पड़ेगा। आम जनता को इस कारण रेत वजरी भी महंगा मिलेगा। अजय राणा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इतनी ज्यादा स्टांप ड्यूटी वृद्धि को जनता कभी स्वीकार नही करेगी। एक तरफ सरकार जनता पर स्टाम्प ड्यूटी बढ़ाकर आर्थिक बोझ डाल रही है दूसरी तरफ सरकार में नए नए पदों को निकालकर अपने मित्रों को आर्थिक लाभ पहुंचाया जा रहा है। सरकार ने सत्ता में आते ही तेल की कीमतों में बढ़ोतरी करके मंहगाई बढ़ाने का काम किया है।

अजय राणा ने कहा कि पूर्व की जयराम सरकार ने हिमाचल में विकास के कार्य शुरू किये थे मगर सत्ता में आने के लिए कांग्रेस नेताओं ने झूठी गारंटियों के नाम पर जनता को ठगने का काम किया है। अब लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण फिर से नए नए हथकंडे अपना कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है। आज देश व हिमाचल की जनता का मोह कांग्रेस से भंग हो गया है। सिर्फ मोदी की गारंटी पर आज जनता को भरोसा है। हिमाचल में लोकसभा की चारो सीटे भाजपा जीतेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!