हिमाचल : जीएसटी की चोरी पड़ी भारी, चार कारोबारियों पर 2.36 लाख का जुर्माना…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – करसोग

हिमाचल में चुनाव के लिए जारी आचार संहिता में आबकारी एवम कराधान विभाग अधिक सक्रिय हो गया है। इसके लिए प्रदेश भर में विभाग की अलग अलग टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। इसी कड़ी में जिला मंडी की आबकारी एवम कराधान विभाग की टीम ने करसोग सहित सेरी बंगलों व बखरूडा में छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों की टीम ने बाहरी राज्य से सामान लेकर आ रहे वाहनों की चैकिंग की। जिसमें अधिकारियों ने एक गाड़ी से सामान पकड़ा। इसको लेकर जब बिल मांगा गया तो कारोबारी के पास सामान से सबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। ऐसे में मौके पर ही चार कारोबारियों पर 2.36 लाख का जुर्माना लगाया गया। वहीं कारोबारियों को भविष्य में इस तरह लापरवाही न बरते जानी की चेतावनी भी दी गई। 

124 शराब की बोतलें भी पकड़ी :

आबकारी एवम कराधान विभाग ने चुनाव के दौरान शराब की तस्करी को लेकर भी नकेल कस दी है। करसोग समेत अन्य क्षेत्रों में विभाग ने 124 बोतल अंग्रेजी और देसी शराब की पकड़ी। इस दौरान चालक शराब से संबधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। ऐसे में विभाग ने शराब को जब्त कर एचपी एक्साइज एक्ट 2011 के तहत मामला दर्ज कर दिया है। विभाग के मुताबिक आने वाले समय में भी अभियान जारी रहेगा। आबकारी एवम कराधान विभाग की टीम में सहायक आयुक्त राज्य कर  एवम आबकारी विभाग विजय धीमान, राज्य कर  एवम आबकारी अधिकारी नूतन ठाकुर, सहायक राज्य कर  एवम आबकारी  अधिकारी सुनील कुमार व सहायक कुंदी राम शामिल थे। 

उपआयुक्त राज्य कर एवम आबकारी विभाग जिला मंडी मनोज डोगरा का कहना है कि जीएसटी चोरी पर कारोबारियों पर 2.36 लाख का जुर्माना लगाया गया हैं। इस दौरान अवैध शराब भी पकड़ी गई है। जिस पर एचपी एक्साइज एक्ट 2011 के तहत मामला दर्ज कर दिया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी का अभियान निरंतर जारी रहेगा। इस बारे में अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!