हिमाचल : सो रहा था पूरा गांव, फटा बादल और मच गई तबाही, बह गया परिवार…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड का दौर जारी है. प्रदेशभर के विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हो रही है. जिससे जगह-जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड के हालात बने हुए हैं. प्रदेश में कई जगहों पर बादल फटने की खबरें भी सामने आई हैं. जिससे जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। ताजा मामले में प्रदेश की राजधानी शिमला के रोहड़ू के लैला गांव में शनिवार सुबह बादल फटने से भारी तबाही हुई है. बादल फटने से कई घरों को नुकसान पहुंचा है और गाड़ियां भी इसकी चपेट में आई हैं. बताया जा रहा है कि 3 लोग भी लापता हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक रात करीब 3 बजे तेज बारिश के कारण लैला खड्ड में बाढ़ आ गई. इस बाढ़ के कारण कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है और कई गाड़ियां इस बाढ़ में बह गई हैं.

बाढ़ की चपेट में आया ढाबा, परिवार के 3 लोग लापता :

इस गांव में रोशन लाल अपनी पत्नी के साथ एक ढाबा चलाते थे. शनिवार को उनका पोता कार्तिक भी साथ में था. भारी बारिश के बाद लैला खड्ड में आई बाढ़ में ढाबा भी बह गया. जिसके बाद से तीनों लोग लापता है. पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं. जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाया जा रहा है।

मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी :

बता दे की मौसम विभाग ने 27 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. प्रदेश में खराब मौसम को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग द्वारा बीते दिन ही चंबा, कांगड़ा, शिमला, बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, सिरमौर और सोलन में भारी बारिश को लेकर आशंका जाहिर की गई थी. मौसम विभाग की ओर से शनिवार को प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. बीती रात से ही हिमाचल के कई इलाकों में बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!