Search
Close this search box.

भगवान राम की नगरी 24 लाख दीयों से हुई रोशन, बना नया कीर्तिमान, सीएम योगी ने उतारी मां सरयू की आरती…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : अयोध्या :

भगवान राम की नगरी ने एक बार फिर से दीपोत्सव का नया कीर्तिमान बना दिया है. 24 लाख से अधिक दीये शनिवार की शाम को जलाए गए. राम की पैड़ी सहित अन्य जगहों पर जलाए गए इन दीयों से पूरा नगर रोशन हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत विश्व के 41 देशों के 61 प्रतिनिधि भी इस खास पल के गवाह बने. शाम को सीएम ने सरयू तट पर पहुंचकर मां सरयू की आरती भी उतारी।

अयोध्या में वर्ष 2017 से हर साल होता है दीपोत्सव :

बता दें कि अयोध्या में वर्ष 2017 से हर साल दीपोत्सव किया जाता है. सीएम योगी ने इस परंपरा की शुरुआत कराई थी. इसमें लाखों दीये जलाए जाते हैं. इस बार 24 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य रखा गया था. इसके लिए कई दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं. शनिवार को सुबह से ही कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथि पहुंचने शुरू हो गए थे. अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम योगी रामकथा पार्क में पहुंचे. यहां पुष्पक विमान रूपी हेलीकॉप्टर से भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण उतरे. वनवास के बाद नगर में लौटे भगवान राम का सीएम ने राजतिलक किया. इसके बाद कई झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश भी की गई।

सीएम योगी ने उतारी आरती :

शाम को राम की पैड़ी समेत अन्य जगहों पर दीये जलाए गए. इस दौरान कई अतिथि मौजूद रहे. इसके बाद सीएम योगी सरयू तट पर पहुंचे. वहां उन्होंने मां सरयू की आरती उतारी. दीयों से रोशन रामनगरी का नजारा देखने लायक था. शहर के लोगों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया. कई ने अपने मोबाइल के कैमरों में इस मनमोहक नजारे को कैद किया. जलाए गए 2459000 दीपक का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम ने गणना की।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!