राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर में क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन, विजेता किए सम्मानित…!!!

1 min read
डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर – सुंदरनगर के राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले के दौरान रविवार सुबह क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया गया. जिसका शुभांरभ मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला कन्या सुंदरनगर से हरी झंडी दिखाकर किया। साथ ही इस रेस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए। बता दें कि इस रेस में विभिन्न आयु वर्गों की प्रतियोगिताएं करवाई गई जिसमें अंडर-15 लड़कों की रेस में गौरव ने प्रथम, अभिषेक ने दूसरा और सौरभ ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-15 लड़कियों की रेस में अक्षिता ने प्रथम, नेहा ने दूसरा और उर्वशी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 40 वर्ष की आयु से अधिक के व्यक्तियों में सुखराम ने प्रथम, अमर सिंह ने दूसरा और ओम प्रकाश ने तीसरा स्थान हासिल किया। 60 वर्ष से आयु से अधिक में दीनानाथ ने प्रथम और परमाराम ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं महिला ओपन में ज्योतिबाला ने प्रथम, मानसी ने दूसरा और कविता ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि पुरुष ओपन में प्रथम अनीश, दूसरा राजेंद्र कुमार और तीसरा स्थान रमेश ने हासिल किया। वहीं चौथा, पांचवां और छठा स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किया गया जिसमें पंकज, आदित्य मुकेश, प्राची, अनुष्का, किरणा, रूप सिंह, संतराम, तनिष्का, ललिता, अपर्णा, नागेंद्र, शशि और केतन सिंह शामिल हैं।
नशे से दूर रहने का दिया संदेश – एसडीएम ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताओं का उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर कर अपने जीवन को सुधारना है। हमारा प्रयास यह कि युवाओं को नशे से दूर करने के लिए खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित कर उनको प्रोत्साहित किया जाए ताकि वो नशे के बजाय अपने शारीरिक विकास में समय लगाएं तथा प्रदेश व देश को स्वस्थ बनाने में योगदान दें। उन्होंने कहा कि नशे की गर्त से छुटकारा पाने के लिए युवाओं को खेलों के प्रति ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

सुदृढ़ राष्ट्र निर्माण में शत प्रतिशत मतदान की अहम भूमिका-गिरीश समरा – एसडीएम ने अपने संबोधन में हाल ही में होने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आग्रह किया और कहा कि लोकतंत्र में मतदान सभी का अधिकार है और सुदृढ़ राष्ट्र निर्माण में शत प्रतिशत मतदान की अहम भूमिका है। जिसके लिए युवा पीढ़ी को अधिक से अधिक सहभागिता निभाकर शत प्रतिशत मतदान में सहयोग करने की भी जरूरत है। इस अवसर पर 27 सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के स्वीप टीम के सदस्य दिनेश, रजनीश, देवेंद्र, प्रवीण और नैना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!